कोरोना क‌र्फ्यू के उल्लंघन में 63 दुकानदारों पर केस

वैश्विक महामारी को नियंत्रित करने के लिए घोषित लाकडाउ

By JagranEdited By: Publish:Fri, 21 May 2021 05:32 PM (IST) Updated:Fri, 21 May 2021 05:32 PM (IST)
कोरोना क‌र्फ्यू के उल्लंघन में 63 दुकानदारों पर केस
कोरोना क‌र्फ्यू के उल्लंघन में 63 दुकानदारों पर केस

जागरण संवाददाता, ज्ञानपुर (भदोही) : वैश्विक महामारी को नियंत्रित करने के लिए घोषित लाकडाउन में धड़ल्ले से खुल रहे दुकानों पर प्रशासनिक शिकंजा कस दिया गया है। जिले में अब तक 63 दुकानदारों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है। चौरी, कोईरौना और दुर्गागंज में इसकी संख्या शून्य है जबकि अकेले सुरियावां में 46 व्यापारियों पर कार्रवाई की गई है।

बेकाबू हुए कोरोना संक्रमण पर काबू पाने के लिए शासन की ओर से आंशिक लाकडाउन घोषित किया गया है। इस दौरान स्पष्ट दिशा निर्देश जारी किया गया था कि केवल आवश्यक वस्तुओं की छूट होगी। दूध, सब्जी और खाद्य की दुकान निर्धारित समय तक खुलेंगी। इसके बाद भी अन्य दुकानदार भी मनमानी तरीके से दुकान खोल कर कारोबार करने लगे। कोरोना गाइडलाइन का उल्लंघन करने पर सुरियावां में 46 व्यापारियों के खिलाफ एफआइआर दर्ज किया गया है। भदोही, औराई व ज्ञानपुर में पांच-पांच तो गोपीगंज व ऊंज में महज एक-एक व्यापारियों के खिलाफ कार्रवाई की गई थी। दुर्गागंज, चौरी व कोइरौना थानाध्यक्ष ने एक भी मामले में कार्रवाई नहीं की। वसूली का लग रहा आरोप

कोरोना क‌र्फ्यू के उल्लंघन पर दुकानदारों के खिलाफ एफआइआर दर्ज किए जाने से व्यापारियों की ओर से पक्षपातपूर्ण कार्रवाई का आरोप लगाया जा रहा है। व्यापारियों का कहना है कि पुलिस की ओर से बंदी के दौर में दुकान संचालन के एवज में सुविधा शुल्क की मांग की जाती है। सुरियावां क्षेत्र में दुकान संचालन न किए जाने के बावजूद भी मनमानी कार्रवाई किए जाने का आरोप है। गोपीगंज में भी एक व्यापारी को ही निशाना बनाया गया जबकि बड़ी संख्या में दुकान खुल रही हैं। जेब गरम करने वाले दुकानदारों की सजी दुकानों पर ग्राहकों की लगी भीड़ देखने के बावजूद भी पुलिस बगल देखते हुए आगे बढ़ जा रही है।

chat bot
आपका साथी