सो रहे बीडीओ व एडीओ पंचायत, तय होगी कार्रवाई

जागरण संवाददाता ज्ञानपुर (भदोही) संक्रामक बीमारियों पर लगाम लगाने के लिए शनिवार व रविवा

By JagranEdited By: Publish:Mon, 21 Jun 2021 07:41 PM (IST) Updated:Mon, 21 Jun 2021 07:41 PM (IST)
सो रहे बीडीओ व एडीओ पंचायत, तय होगी कार्रवाई
सो रहे बीडीओ व एडीओ पंचायत, तय होगी कार्रवाई

जागरण संवाददाता, ज्ञानपुर (भदोही) : संक्रामक बीमारियों पर लगाम लगाने के लिए शनिवार व रविवार को गांवों में साफ-सफाई व सैनिटाइजेशन के लिए चलाए जा रहे अभियान में लापरवाही बरती जा रही है।

इस मामले को मुख्य विकास अधिकारी भानुप्रताप सिंह ने पूरी गंभीरता से लिया है। सीडीओ ने खंड विकास अधिकारी व सहायक विकास अधिकारियों की कार्यशैली पर तल्ख टिप्पणी करते हुए कहा कि सभी बीडीओ व एडीओ सो रहे हैं। नींद से जागें नहीं तो कड़ी कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी।

कोरोना सहित संक्रामक बीमारियों पर प्रभावी नियंत्रण के लिए शासन की ओर से नगर से लेकर ग्रामीण क्षेत्रों तक में सघन निरीक्षण कराकर स्वच्छता व शुद्ध पेयजल की उपलब्धता सुनिश्चित कराने का निर्देश जारी किया गया है। शनिवार व रविवार को कहीं साफ-सफाई तो कहीं ब्लीचिग आदि का छिड़काव कराने के नाम पर कहीं-कहीं गंभीरता दिखाई जा रही है तो तमाम गांवों में इसे लेकर कोई प्रयास नहीं किया जा रहा है। न तो ग्राम प्रधान रूचि ले रहे हैं न ही सचिवों की ओर से सक्रियता दिखाई जा रही है। मानीटरिग के लिए जिम्मेदार बीडीओ व एडीओ पंचायत को मानों इससे कोई सरोकार नहीं रह गया है। इस तरह की सामने आ रही स्थिति को सीडीओ ने गंभीरता से लेते हुए वाट्सएप ग्रुप पर सख्त चेतावनी जारी की है। टिप्पणी की है कि सभी बीडीओ व एडीओ पंचायत सो रहे हैं। नहीं सुधरे तो कार्रवाई तय की जाएगी।

गौरतलब है कि शासन ने कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए गांवों में स्वच्छता अभियान चलाने का निर्देश दिया था। इस बाबत अफसरों को दायित्व भी सौंपे गए किंतु अभियान गति नहीं पकड़ सकी।

chat bot
आपका साथी