बहनों ने सजाई कोरोना वारियर्स की कलाई

कोरोना वायरस संक्रमण का दौर चल रहा है। ऐसे समय में पड़े प्रमुख पर्व रक्षाबंधन के मौके पर भी चाहे व चिकित्सक हों स्वास्थ्यकर्मी व पुलिस के जवान। घर पहुंचकर पर्व मनाने के बजाय अपने जान की बाजी लगाकर कर्तव्य पथ पर डटे हुए हैं। ऐसे भाइयों की कलाई सजाने की पहल की महिला जागरुक मंच से

By JagranEdited By: Publish:Mon, 03 Aug 2020 05:12 PM (IST) Updated:Mon, 03 Aug 2020 05:12 PM (IST)
बहनों ने सजाई कोरोना वारियर्स की कलाई
बहनों ने सजाई कोरोना वारियर्स की कलाई

जागरण संवाददाता, भदोही : कोरोना वायरस संक्रमण का दौर चल रहा है। ऐसे समय में पड़े प्रमुख पर्व रक्षाबंधन के मौके पर भी चाहे व चिकित्सक हों, स्वास्थ्यकर्मी व पुलिस के जवान। घर पहुंचकर पर्व मनाने के बजाय अपने जान की बाजी लगाकर कर्तव्य पथ पर डटे हुए हैं। ऐसे भाइयों की कलाई सजाने की पहल की महिला जागरुक मंच से जुड़ी सदस्य बहनों ने। रक्षाबंधन पर्व पर ड्यूटी पर तैनात कोरोना योद्धाओं को राखी बांधी। उनका मुंह मीठा कराते हुए दीर्घायु की कामना की और प्रोत्साहित किया। उधर वारियर्स ने भी बहनों की ओर से मिले इस स्नेह को सिर माथे पर लिया। उन्हें उपहार भेंट कर समाज के प्रति दिए जा रहे योगदान की सराहना की ।

मंच की संस्थापक संगीता खन्ना के नेतृत्व में कोतवाली पहुंची महिला सदस्यों ने शहर कोतवाल श्रीकांत राय सहित अन्य जवानों को राखी बांधते हुए उनसे रक्षा का संकल्प लिया। उन्होंने कहा कि आज पूरा देश कोरोना से जंग लड़ रहा है। चिकित्सक, स्वास्थ्य कर्मी, पुलिस के जवान से लेकर सफाईकर्मियों द्वारा निभाई जा रही भूमिका की जितनी सराहना की जाए कम है। कोरोना संक्रमण के इस दौर में वह घर तक नहीं जा पा रहे हैं। दिन रात लोगों की सेवा में जुटे हैं। भाई-बहन के पवित्र रिश्ते के प्रतीक रक्षाबंधन पर्व पर दायित्व निर्वहन में लगे ऐसे भाइयों को राखी बांधना गर्व का विषय है। संस्था की रेहाना बानो सहित अन्य सदस्य थीं।

chat bot
आपका साथी