चौबीस घंटे में स्वास्थ्य कर्मी की पत्नी सहित सात की मौत

कोरोना वायरस अनियंत्रित होकर संक्रमितों का जान ले रहा है। पिछले 24 घंटे में सात संक्रमितों की मौत हो गई जबकि 14 से अधिक कोविड अस्पताल में जीवन मौत से जूझ रहे हैं। 1214 संक्रमितों को होम आइसोलेट कर दिया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 20 Apr 2021 06:13 PM (IST) Updated:Tue, 20 Apr 2021 06:13 PM (IST)
चौबीस घंटे में स्वास्थ्य कर्मी की पत्नी सहित सात की मौत
चौबीस घंटे में स्वास्थ्य कर्मी की पत्नी सहित सात की मौत

जागरण संवाददाता, ज्ञानपुर (भदोही) : कोरोना वायरस अनियंत्रित होकर संक्रमितों का जान ले रहा है। पिछले 24 घंटे में सात संक्रमितों की मौत हो गई जबकि 14 से अधिक कोविड अस्पताल में जीवन मौत से जूझ रहे हैं। 1214 संक्रमितों को होम आइसोलेट कर दिया गया है। इसके साथ 1149 कंटेनमेंट जोन को सील कर दिया गया है। इस क्षेत्र में सामान्य व्यक्तियों के प्रवेश पर रोक लगा दी गई है। स्वास्थ्य टीम लगातार निगरानी में जुटी हुई है।

वैश्विक महामारी कोरोना का दूसरा स्टेन खतरनाक साबित हो रहा है। स्वास्थ्य विभाग की ओर से की गई तमाम प्रकार की व्यवस्था भी फेल होती दिख रही है। पिछले चौबीस घंटे में कोविड अस्पताल में सात लोगों की जान चली गई। इसमें महाराजा बलवंत सिंह अस्पताल के एक स्वास्थ्य कर्मी की पत्नी भी शामिल रही। जिले में प्रतिदिन सैकड़ा से अधिक संक्रमित मिल रहे हैं। अब तक चलाए गए जांच अभियान में 3,877 से अधिक संक्रमित मिल चुके हैं। शुरूआती दौर में सर्विलांस और जांच टीम लापरवाही करती रही लेकिन मुख्यमंत्री के कड़े तेवर को देख जांच में तेजी आई है। इसके साथ ही संपर्क में आए लोगों को भी चिन्हित कर जांच करने के लिए टीम सक्रिय कर दी गई है। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. लक्ष्मी सिंह ने बताया कि सोमवार को कोरोना संक्रमण से मरने वाले मरीजों में शेषधर मौर्य पहले से टीबी के रोगी थे। दीपाल कुमार राय डायबीटीज के रोगी थे जबकि एमबीएस अस्पताल कर्मी मुकेश श्रीवास्तव की पत्नी राधा श्रीवास्तव की भी कोरोना से मौत हो गई है। बताया कि चौबीस घंटे में सात संक्रमितों की मौत हो चुकी है।

नमूना जांच में मिले 127 नए पाजिटिव

- कोरोना संक्रमितों की जांच में मंगलवार को 127 लोग पाजिटिव मिले हैं। सभी संक्रमितों को आइसोलेट किया गया है। आइसोलेट मरीज की स्वास्थ्य टीम निगरानी कर रही है। कोरोना संक्रमण का फैलाव रुकने का नाम नहीं ले रहा है। सप्ताह भर से मिल रहे संक्रमितों के आंकड़े की अपेक्षा मंगलवार को संख्या में कमी रही। इसके बाद भी जिले में कोरोना की स्थिति में सुधार नहीं दिख रहा है। लगातार मिल रहे संक्रमितों की संख्या से जिले की स्थिति बिगड़ती जा रही है।

chat bot
आपका साथी