स्ट्रीट वेंडरों ने सजाई दुकान, मेले में उमड़े लोग

जासं भदोही शहर के दरोपुर स्थित रामलीला मैदान में गुरुवार से दीपावली मेला एवं स्वनिधि महो

By JagranEdited By: Publish:Thu, 28 Oct 2021 06:40 PM (IST) Updated:Thu, 28 Oct 2021 06:40 PM (IST)
स्ट्रीट वेंडरों ने सजाई दुकान, मेले में उमड़े लोग
स्ट्रीट वेंडरों ने सजाई दुकान, मेले में उमड़े लोग

जासं, भदोही : शहर के दरोपुर स्थित रामलीला मैदान में गुरुवार से दीपावली मेला एवं स्वनिधि महोत्सव का शुभारंभ विधायक रवींद्रनाथ त्रिपाठी ने दीप प्रज्ज्वलित कर किया। शासन की ओर से आई सांस्कृतिक टीम के साथ विद्यालयों की छात्राओं ने भाग लिया। मेले में यूबीआई सहित विभिन्न बैंक शाखाओं ने स्टाल लगाकर लोगों को विभिन्न योजनाओं के प्रति जागरूक किया गया जबकि लाभार्थियों को ऋण भी वितरित किया गया। मेले में मनोरंजन के साधन, खान पान स्टाल के साथ साथ एलईडी वैन के माध्यम से सरकार की कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी दी गई। शासन की मंशा के अनुरूप मेले में 30 स्ट्रीट वेंडरों ने दुकान लगाया है।

विधायक कहा कि सरकार समाज के हर तबके का उत्थान चाहती है। विशेषकर छोटे व मझोले कारोबारियों, स्ट्रीट वेंडरों का उत्थान मेले का मुख्य उद्देश्य है। कहा कि पर्व के पहले मेले के आयोजन से छोटे कारोबारियों को काफी लाभ मिलेगा। उन्होंने मेले में भागीदारी करने वाले समस्त स्टालों का अवलोकन करने के साथ-साथ लोगों को बधाई दी। ईओ जी लाल ने बताया कि गुरुवार से प्रारंभ मेला तीन नवंबर तक चलेगा। दोपहर तीन बजे से रात नौ बजे तक मेले का आयोजन किया जाएगा। प्राथमिक विद्यालय फत्तुपुर की छात्रा रिया और आयुषी ने सरस्वती वंदना से मेले का शुभारंभ किया। बेटी बचाओ नाटिका में सुंदर मंचन कर रितिका, साधना, प्रिया, सोनाक्षी, साक्षी व शिवांगी ने लोगों का मन मोह लिया। कार्यक्रम में प्राथमिक विद्यालय प्रजापतिपुर की छात्राओं ने भी भाग किया। इस मौके पर पालिकाध्यक्ष अशोक जायसवाल, विनीत बरनवाल, दिलीप गुप्ता, राजीव मोदनवाल, गिरधारी जायसवाल, राजेश जायसवाल, अजय दुबे, प्रिस गुप्ता आदि थे।

--------------------

यूबीआई ने लाभार्थियों में किया ऋण वितरण

मेले में यूनियन बैंक आफ इंडिया ने स्टाल लगाकर न सिर्फ लाभकारी योजनाओं के बारे में लोगों को जागरूक किया बल्कि राष्ट्रीय आजीविका मिशन के तहत चयनित 22 सहायता समूहों को एक- एक लाख रुपये का ऋण वितरित किया। बैंक के क्षेत्र प्रमुख (प्रयागराज) ज्ञानेंद्र कुमार सिंह के हाथों लाभार्थियों को चेक प्रदान किया गया। इसी तरह 57 लोगों को प्रधानमंत्री मुद्रा लोन योजना एवं प्रधान मंत्री स्वनिधि योजना का लाभ दिया गया। इस मौके पर एलडीएम अभिषेक कुमार, ब्रांच मैनेजर यूबीआई सुनील कुमार भगत मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी