नई बाजार में विवाद, एसडीएम ने रोकवाया निर्माण

नईबाजार के अब्बास नगर में काफी दिनों से चल रहे मस्जिद व मदरसे का विवाद बुधवार को गहरा गया। जिलाधिकारी के निर्देश पर एसडीएम आशीष मिश्रा व शहर कोतवाल श्रीकांत राय मय फोर्स पहुंच गए। मोहल्ले में पहले से निर्मित तीन मंजिला मदरसे के ठीक सामने स्थित पुरानी मस्जिद के जीर्णोद्वार कार्य के दौरान दोनों प्रबंधन के बीच टकराव की स्थिति उत्पन्न हो गई थी। मदरसा प्रबंधन का कहना है कि मस्जिद के निर्माण से मदरसे का रास्ता व रोशनदान आदि बंद हो रहा है जबकि मस्जिद प्रबंधन निर्माण कराने पर अड़ा था।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 08 Jul 2020 07:45 PM (IST) Updated:Thu, 09 Jul 2020 06:05 AM (IST)
नई बाजार में विवाद, एसडीएम ने रोकवाया निर्माण
नई बाजार में विवाद, एसडीएम ने रोकवाया निर्माण

जागरण संवाददाता, भदोही : नईबाजार के अब्बास नगर में चल रहे मस्जिद व मदरसे का विवाद बुधवार को गहरा गया। एसडीएम आशीष मिश्रा व शहर कोतवाल श्रीकांत राय मय फोर्स पहुंच गए। मोहल्ले में पहले से निर्मित तीन मंजिला मदरसे के ठीक सामने पुरानी मस्जिद के जीर्णोद्वार कार्य के दौरान टकराव की स्थिति देखी। मदरसा प्रबंधन का कहना है कि मस्जिद के निर्माण से मदरसे का रास्ता व रोशनदान आदि बंद हो रहा है जबकि मस्जिद प्रबंधन निर्माण कराने पर अड़ा था।

विवाद को देखते हुए एसडीएम ने निर्माण कार्य रोकवा दिया। दोनों पक्षों को कागजात के साथ कोतवाली में आने को कहा गया है। एसडीएम ने बताया कि एक ही आराजी संख्या पर मस्जिद व मदरसा दशकों पहले कायम किए गए थे। शांति व्यवस्था को दोनों पक्षों को चेतावनी दी गई है।

chat bot
आपका साथी