एटीएम में कैश नहीं, भटकते रहे लोग

--------- जागरण संवाददाता ज्ञानपुर (भदोही) नवरात्र व दशहरा को लेकर शुक्रवार से शनिवार

By JagranEdited By: Publish:Sun, 17 Oct 2021 04:40 PM (IST) Updated:Sun, 17 Oct 2021 04:40 PM (IST)
एटीएम में कैश नहीं, भटकते रहे लोग
एटीएम में कैश नहीं, भटकते रहे लोग

---------

जागरण संवाददाता, ज्ञानपुर (भदोही) : नवरात्र व दशहरा को लेकर शुक्रवार से शनिवार तक तीन दिनी बैंक बंदी में जिले के विभिन्न नगर व बाजारों में स्थापित अधिकतर एटीएम ड्राई रहे। लोगों को कैश के लिए किल्लत झेलनी पड़ी।

ग्राहकों को सुविधा देने के नाम पर स्थापित किए गए विभिन्न बैंक शाखाओं के एटीएम का यह हाल तब है जबकि रिजर्व बैंक ने गाइडलाइंस जारी की है कि कैशआउट रहने वाले एटीएम से जुड़े बैंकों पर पेनाल्टी लगाई जाएगी। इससे संबंधित आदेश एक अक्टूबर से प्रभावी भी हो चुका है। इसके बाद भी बैंक अधिकारियों व कर्मचारियों की तंद्रा नहीं टूट रही है।

देखा जाए तो जिला मुख्यालय ज्ञानपुर नगर सहित भदोही व अन्य नगर व बाजारों में स्थापित एटीएम अक्सर शोपीस बने दिखते हैं। इनमें आए दिन कैश गायब रहता है। बैंकों की ओर से इसमें कैश डालने को लेकर कोई गंभीरता नहीं दिखाई जाती। इससे लोग एटीएम तक जाकर निराश होकर लौटते हैं। इसी तरह रविवार को भी बनी स्थिति से लोगों को भारी दिक्कत का सामना करना पड़ा।

----------

सिर्फ एक एटीएम से निकला कैश

जिला मुख्यालय नगर ज्ञानपुर में यूं तो विभिन्न बैंकों के छह एटीएम स्थापित किए गए हैं। रविवार को एकमात्र स्टेट बैंक के एटीएम से कैश निकलता रहा। अन्य शोपीस बने रहे। किसी का शटर नहीं खुला तो किसी में करेंसी गायब रही। दुर्गापूजा व दशहरा को लेकर बैंकों की बंदी के चलते एटीएम के भरोसे रहे लोगों को दिक्कत हुई। उनके जरूरी कार्य तक बाधित रहे।

------

70 फीसदी एटीएम खाली रहे

कालीनों के शहर भदोही में उपभोक्ताओं की सुविधा के लिए विभिन्न बैंकों के करीब डेढ़ दर्जन एटीएम स्थापित किए गए हैं। रविवार को 70 फीसद एटीएम कैश से खाली रहे। लोग एक से दूसरे एटीएम पर चक्कर लगाते रहे, लेकिन उनकी समस्या का समाधान नहीं हो सका। लोग बैंक अधिकारियों से लेकर कर्मियों तक को कोसते दिखे। जहां पैसा रहा भी तो वहां लोगों की कतार लगी रही।

-

chat bot
आपका साथी