प्रतिबंधित जानवरों की कुर्बानी से करें परहेज

शहर के उलेमा-ए-कराम ने लोगों से शासन के फरमान पर अमल करने की अपील की

JagranTue, 20 Jul 2021 04:54 PM (IST)
प्रतिबंधित जानवरों की कुर्बानी से करें परहेज

जासं, भदोही : शहर के उलेमा-ए-कराम ने लोगों से शासन के फरमान पर अमल करने की अपील की है। मर्यादपट्टी स्थित मदरसा शमसिया तेगिया के प्रिसिपल मौलाना फैसल हुसैन अशरफी व रूयते हेलाल कमेटी के सद्र व जामा मस्जिद के पेश इमाम हाफिज परवेज ने कहा कि हालात की नजाकत को समझते हुए लोगों को कुर्बानी करना होगा। प्रतिबंधित जानवरों की कुर्बानी से परहेज करने व साफ- सफाई का विशेष ध्यान देने के लिए कहा गया है।

मौलाना अशरफी ने कहा कि कोरोना महामारी से अभी पूरी तरह मुक्ति नहीं मिली है।ऐसे में लोगों को एहतियात से काम लेने की जरूरत है। कहा कि शासन की मंशा के अनुसार कुर्बानी का एहतमाम किया जाना चाहिए। इसके अलावा कुर्बानी के जानवरों की वीडियो व फोटो इंटरनेट मीडिया पर वायरल न करें। किसी की भावना को आहत कर पर्व मनाना कतई मुनासिब नहीं है। इसी तरह हाफिज परवेज ने कहा कि लोग अपने- अपने घरों में कुर्बानी करें साथ ही अवशेष निस्तारण में सावधानी बरतें। जानवरों के अवशेष बाहर खुले में कतई न निस्तारित करें बल्कि उसे दफन कर दें। उन्होंने मिलजुल कर आपसी सौहार्द कायम रखते हुए पर्व मनाने की अपील की।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.