वंदे भारत की अगवानी के लिए व्यवस्था चाक चौबंद

नई दिल्ली से वाराणसी के बीच 17 फरवरी से नियमित रूप से चलने वाली देश की पहली सेमी हाई स्पीड ट्रेन वंदे भारत एक्सप्रेस की अगवानी के लिए रेल अधिकारी व कर्मचारी तैयार हैं। शनिवार को संबंधित विभाग के लोग तैयारियों को अंतिम रूप देने में जुटे रहे। ट्रैक, प्वाइंट सहित सिगनल आदि का परीक्षण कर व्यवस्था को चाक चौबंद किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 16 Feb 2019 05:47 PM (IST) Updated:Sat, 16 Feb 2019 05:47 PM (IST)
वंदे भारत की अगवानी के लिए व्यवस्था चाक चौबंद
वंदे भारत की अगवानी के लिए व्यवस्था चाक चौबंद

जागरण संवाददाता, भदोही : नई दिल्ली से वाराणसी के बीच 17 फरवरी से नियमित रूप से चलने वाली देश की पहली हाईस्पीड ट्रेन वंदे भारत एक्सप्रेस की अगवानी के लिए रेल अधिकारी व कर्मचारी तैयार हैं। शनिवार को संबंधित विभाग के लोग तैयारियों को अंतिम रूप देने में जुटे रहे। ट्रैक, प्वाइंट सहित सिगनल आदि का परीक्षण कर व्यवस्था को चाक चौबंद किया गया।

देश में निर्मित पहली हाईस्पीड ट्रेन का नई दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गत शुक्रवार को हरी झंडी दिखाकर शुभारंभ किया था। हालांकि उक्त ट्रेन का नियमित रूप से परिचालन रविवार से होगा। वाराणसी-प्रयागराज वाया भदोही चलने वाली उक्त ट्रेन की अगवानी के लिए स्थानीय रेल अधिकारी व कर्मचारी तैयार हैं। कंट्रोल ने संबंधित मार्ग के सभी स्टेशनों को अलर्ट जारी कर दिया है। रेल खंड के सभी स्टेशन अधीक्षक, स्टेशन मास्टर सहित सिगनल, प्वाइंट, ट्रैक विभाग से संबंधित कर्मचारी सक्रिय रहे तथा व्यवस्था को चाक चौबंद करने में जुटे रहे। सुबह छह बजे नई दिल्ली से चलने वाली उक्त ट्रेन का दोपहर लगभग डेढ़ बजे तक भदोही से गुजरने का समय निर्धारित है। इसी तरह वाराणसी से तीन बजे यहां से नई दिल्ली के लिए उक्त ट्रेन रवाना होगी। फिलहाल भदोही में उक्त ट्रेन का ठहराव नहीं है, इसके बावजूद तेज गति से चलने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस की एक झलक देखने के लिए लोग उतावते हैं। रेल पथ निरीक्षक पंकज ¨सह के अनुसार सप्ताह में पांच दिन चलने वाली उक्ट ट्रेन का नियमित परिचालन रविवार से प्रारंभ होगा। इसके लिए ट्रैक सहित अन्य तैयारियां पूरी कर ली गई हैं।

chat bot
आपका साथी