हादसे में जले बच्चों को सहायता देने की उठी आवाज

कोतवाली क्षेत्र के लखनो गांव के गत 12 जनवरी 2019 को बच्चों को स्कूल ले जा रही स्कूल वैन गैस रिसाव से लगी आग के चलते शोला बन गई थी। इसमें वाहन पर सवार 1

By JagranEdited By: Publish:Wed, 20 Nov 2019 06:32 PM (IST) Updated:Wed, 20 Nov 2019 06:32 PM (IST)
हादसे में जले बच्चों को सहायता देने की उठी आवाज
हादसे में जले बच्चों को सहायता देने की उठी आवाज

जागरण संवाददाता, ज्ञानपुर (भदोही) : कोतवाली क्षेत्र के लखनो गांव के गत 12 जनवरी 2019 को बच्चों को स्कूल ले जा रही स्कूल वैन गैस रिसाव से लगी आग के चलते शोला बन गई थी। इसमें वाहन पर सवार 18 बच्चे झुलस गए थे। जिसमें से बाद में तीन बच्चों की मौत हो गई। घटना में जले बच्चों सहित पीड़ित परिवार को आर्थिक सहायता की आवाज एक बार फिर बुधवार को कलेक्ट्रेट पर उठाई गई। विभिन्न संगठनों के लोगों ने पहुंचकर जिलाधिकारी को पत्रक सौंपा और उचित कार्रवाई की मांग की।

कलेक्ट्रेट पहुंचे सशक्त समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष बैजनाथ यादव, यादव महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष रमेश यादव ददा, गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के महेंद्र गोंड व भाकपा के रामजीत यादव आदि ने कहा कि अमान्य स्कूल के वैन में लगी आग से 18 बच्चे झुलस गए थे। इसमें से बाद में तीन की मौत हो गई थी। इस मामले को संज्ञान में लेते हुए मानवाधिकार आयोग ने बच्चों के इलाज व पीड़ित परिवारों को आर्थिक सहायता देने का निर्देश दिया था। इसके बाद भी किसी स्तर से इसे लेकर कोई ध्यान नहीं दिया गया। जबकि बच्चे आज भी इंफेक्शन से बार-बार बेहाल हो जा रहे हैं तो उनके परिजनों के लिए इलाज कराना भारी पड़ रहा है। इसे लेकर कई बार प्रदर्शन भी हो चुका है कितु अधिकारी मौन साधे हैं। डीएम से मामले को गंभीरता से लेकर कार्रवाई करने की मांग की।

chat bot
आपका साथी