बारिश ने बदली नगर व गांवों की सूरत

जागरण संवाददाता ज्ञानपुर (भदोही) मंगलवार की रात से ही लगातार किसी समय रिमझिम तो किसी

JagranThu, 16 Sep 2021 04:25 PM (IST)
बारिश ने बदली नगर व गांवों की सूरत

जागरण संवाददाता, ज्ञानपुर (भदोही) : मंगलवार की रात से ही लगातार किसी समय रिमझिम तो किसी समय हो रही झमाझम बारिश ने नगरीय क्षेत्रों से लेकर ग्रामीण अंचलों तक की सूरत बदलकर रख दी है। जलजमाव व कीचड़, पानी से जहां लोगों के लिए आवागमन मुश्किल हो गया तो कहीं मकान तो कहीं पेड़ धराशाई होने की घटनाएं भी सामने आने लगी है। ज्ञानपुर नगर के दुर्गागंज रोड तिराहा व मोढ़ बाजार में घुटने भर जमा हुए पानी से पानी निकासी व्यवस्था को लेकर किए जा रहे तमाम दावे की पोल खुल गई है।

करीब पखवारे भर की भीषण उमस व गर्मी के बाद शुरु हुई बारिश से भले ही किसानों के चेहरे खिले हुए हैं। पानी को धान फसल के लिए लाभकारी माना जा रहा है। वहीं दूसरी ओर बारिश से जगह-जगह हो चुके जलजमाव से लोगों की फजीहत भी बढ़ चुकी है। ज्ञानपुर नगर के दुर्गागंज रोड तिराहा पर घुटने भर जमा ुहुए पानी से जहां आवागमन में दिक्कत हुई तो वहीं पानी निकासी को लेकर की जा रही तमाम व्यवस्था की पोल भी खुल गई। उधर ज्ञानपुर-गोपीगंज मार्ग पर स्थित घूरीपुर गांव के समीप सड़क पर भी विशालकाय पेड़ धराशाई हो जाने से आवागमन काफी देर तक अवरूद्ध रहा।

मोढ़ प्रतिनिधि के अनुसार : लगातार हो रही बारिश से पूरा मोढ़ बाजार झील में बदल चुका है। पानी निकासी की व्यवस्था न होने से बारिश का सारा पानी सड़क पर जमा हुई है। इससे एक ओर जहां वाहन सवारों से लेकर पैदल राहगीर तक परेशान हो रहे हैं, तो वहीं बाजारवासियों की दुकानदारी भी ठप पड़ चुकी है।

महराजगंज प्रतिनिधि के अनुसार : दो दिनों से लगातार हो रही बारिश के चलते लक्ष्मणा गांव निवासी ओमप्रकाश तिवारी का मकान धराशाई हो गया। इससे जहां हजारों रुपये का सामान दबकर नष्ट हो गया तो मलवे की जद में आने से वह गंभीर रूप से घायल भी हो गए। बुधवार की शाम हो रही बारिश के दौरान अचानक मकान का एक हिस्सा गिर पड़ा। मलवे में दबने से अलमारी, गैस चूल्हा, इंडक्शन, सूटकेस सहित गृहस्थी के अन्य सामान दबकर नष्ट हो गए।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.