प्रयागराज की एसटीएफ टीम ने साल्वर गैंग के मास्टरमाइंड को उठाया

शिक्षक पात्रता परीक्षा साल्वर गैंग का मास्टरमाइंड एवं बारीपुर के प्रधान श्रवण दुबे को प्रयागराज की एसटीफ ने दबोच लिया है। उनके खिलाफ पेपर लीक करने सहित अन्य कई आरोप हैं। टीम उनके साथ रहने वाले अन्य लोगों की तलाश में जुटी हुई है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 04 Jun 2020 07:54 PM (IST) Updated:Fri, 05 Jun 2020 06:08 AM (IST)
प्रयागराज की एसटीएफ टीम ने साल्वर गैंग के मास्टरमाइंड को उठाया
प्रयागराज की एसटीएफ टीम ने साल्वर गैंग के मास्टरमाइंड को उठाया

जागरण संवाददाता, सीतामढ़ी (भदोही): शिक्षक पात्रता परीक्षा साल्वर गैंग के मास्टरमाइंड एवं बारीपुर के प्रधान श्रवण दुबे को प्रयागराज की एसटीएफ टीम ने दबोच लिया है। आरेापित के खिलाफ पेपर लीक करने सहित अन्य कई आरोप हैं। टीम उसके साथ रहने वाले अन्य लोगों की तलाश में जुटी हुई है।

प्रदेश भर में आयोजित प्रतियोगी एवं टीईटी परीक्षा पर जालसाजों की नजर रहती है। आरोप है कि वह परीक्षाओं में पेपर आउट कर मोटी रकम की वसूली करते हैं। भदोही सहित पूर्वांचल के कई जिलों में ऐसे जालसाजों का जाल फैला हुआ है। पुलिस सूत्रों का कहना है कि बारीपुर के ग्राम प्रधान श्रवण दुबे असली मास्टरमाइंड है। वह पूरे प्रदेश में आयोजित होने वाली भर्ती परीक्षाओं का पेपर लीक करा देता है। प्रयागराज जनपद में उसके एक रिश्तेदार के दो विद्यालय संचालित हैं। शिक्षा विभाग के अधिकारियों से तालमेल कर वह अपने विद्यालय को केंद्र बनवाता है। यहीं से पेपर आउट कर दिया जाता है। पेपर को साल्व कर मोटी रकम की वसूली की जाती है। आरोपित ग्राम प्रधान की तलाश में एसटीएफ टीम कई दिनों से लगी थी। गुरुवार को दोपहर बाद प्रयागराज की एसटीएफ टीम ने प्रधान को हिरासत में ले लिया और अपने साथ ले गई। एसपी रामबदन सिंह ने बताया कि प्रयागराज की पुलिस टीम ने बारीपुर के प्रधान को गिरफ्तार कर लिया है और अपने साथ ले गई है। अर्जित की है करोड़ों की संपत्ति

प्रतियोगी परीक्षाओं के पेपर को आउट कराकर और उसे साल्व कर महंगे दामों में बेचकर करोड़ों की संपत्ति अर्जित की है। जिले में भी कई विद्यालयों के प्रबंधक उसके संपर्क में रहते हैं। अभी हाल ही में आयोजित टीईटी परीक्षा में धनतुलसी क्षेत्र के तीन विद्यालयों में परीक्षार्थी पकड़े गए थे। बताते हैं कि पुलिस-पीएसी, रेलवे सहित अन्य विभागों में आयोजित परीक्षाओं के पेपर साल्व कराने के एवज में लाखों की सौदेबाजी होती है।

chat bot
आपका साथी