आत्महत्या को उकसाया, पत्नी-आशिक समेत चार पर मुकदमा

गोपीगंज थाना क्षेत्र के कौलापुर निवासी युवक को आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज हुआ है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 06 Nov 2020 11:39 PM (IST) Updated:Fri, 06 Nov 2020 11:39 PM (IST)
आत्महत्या को उकसाया, पत्नी-आशिक समेत चार पर मुकदमा
आत्महत्या को उकसाया, पत्नी-आशिक समेत चार पर मुकदमा

जागरण संवाददाता, ज्ञानपुर (भदोही) : गोपीगंज थाना क्षेत्र के कौलापुर निवासी युवक को आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज हुआ है। सीजेएम अदालत के आदेश के अनुपालन में पत्नी व उसके प्रेमी सहित चार पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है। म़ृतक की मां ने अगस्त में पुलिस से गुहार लगाई थी, लेकिन उसकी एक नहीं सुनी गई। कोर्ट के आदेश पर शुक्रवार को पुलिस ने कार्रवाई शुरू कर दी है।

क्या है पूरा मामला

अभियोजन पक्ष के अनुसार पांच अगस्त 2020 को कौलापुर निवासी वादी मुकदमा फोटो देवी ने सीआरपीसी की धारा 156(3) के तहत प्रस्तुत कर आरोप लगाया गया था कि पुत्र राजनाथ की शादी प्रयागराज के हंडिया कोतवाली के आसरे के पुरा निवासी पूनम देवी पुत्री बेचूलाल के साथ जून में हुई थी। बहू का नाजायज संबंध मायके में ही एक युवक से था। प्रेमी उसके बेटे के मोबाइल पर बहू के साथ खींचे गए अश्लील फोटो भेजकर तंग करने लगा। पत्नी से विच्छेद कर लिए जाने की धमकी भी आरोपित प्रेमी दे रहा था, जिससे आजिज आकर उसके बेटे ने आत्महत्या कर ली। घटना अगस्त की बताई जा रही है।

13 अक्टूबर तक रिपोर्ट प्रस्तुत करने का दिया था आदेश

पीड़िता ने न्यायालय में आपराधिक वाद दायर कर प्राथमिकी दर्ज किए जाने की गुहार लगाई। प्रथम दृष्टया संज्ञेय अपराध पाते हुए मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालत ने प्रभारी निरीक्षक को मुकदमा दर्ज किए जाने का 13 अक्टूबर को आदेश दिया था। अनुपालन नहीं किए जाने पर न्यायालय ने रिपोर्ट तलब कर ली। आखिरकार पुलिस ने गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कर विवेचना शुरू कर दिया है।

chat bot
आपका साथी