तार विहीन पोल व ट्रांसफार्मर बयां कर रहे लापरवाही का सच

चकिया चौगना गांव के मार्ग में लगाए गए विद्युत पोल को लगाने के बाद इंजीनियर गायब हो गए। सौभाग्य योजना के तहत लगाए गए पोल में तार न जोड़े जाने से आच्छादित गांव अभी तक रोशन नहीं किए जा सके। गांव में तार विहीन लगे पोल विभागीय अधिकारियों के लापरवाही का सच बयां कर रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 26 Jun 2019 06:16 PM (IST) Updated:Wed, 26 Jun 2019 06:16 PM (IST)
तार विहीन पोल व ट्रांसफार्मर बयां कर रहे लापरवाही का सच
तार विहीन पोल व ट्रांसफार्मर बयां कर रहे लापरवाही का सच

(भदोही) : क्षेत्र के चकिया, चौगना गांव के सौभाग्य योजना के तहत विद्युत पोल खड़े किये गए। ट्रांसफार्मर भी लग गया। उम्मीद जगी की जल्द ही गांव रोशन होगा लेकिन इसके बाद पोल व ट्रांसफार्मर लगाने में जुटे इंजीनियर गायब हो गए। आज तक न तो तार खींचा गया न ही गांव रोशन हो सका। सौभाग्य योजना के गांव में खड़े तार विहीन पोल विभागीय अधिकारियों के लापरवाही की सच बयां कर रहे है। इस लापरवाही से गांवों में बिजली पहुंचाने की कवायद फेल साबित हो रही है।

ग्रामीण क्षेत्रों में विद्युतीकरण का कार्य जोरों पर चल रहा है। विभागीय अधिकारियों का कहना है कि पूरे जनपद में चिहित मजरों में लाइन पहुंचा दी गई है। साथ ही विद्युत आपूर्ति भी चालू कर दी गई है। लेकिन जमीनी सच्चाई कुछ और है। चकिया, चौगना गांव में कई माह से लगे खंभों में तार नहीं खींचा जा सका है। वैसे इस बाबत अधिशासी अभियंता रामकुमार का कहना रहा कि मामले की जानकारी ली जाएगी। अगर पोल तार लगाकर कनेक्शन नहीं किया गया है तो तत्काल तार लगवारकर लाइन चालू करा दी जाएगी। कार्यदाई संस्था को सभी मजरों में कनेक्शन करने का निर्देश दे दिया गया है।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी