पीएम ने की छोटी पंचायतों की तारीफ, प्रधानों को दी बधाई

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी टेलीकास्ट-वेबकास्टिग के जरिए देश भर के ग्राम प्रधानों से सीधा संवाद किया। जिले से भी प्रस्तावित दो प्रधानों की उनसे सीधी बात होने की बारी तो नहीं आई।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 24 Apr 2020 06:29 PM (IST) Updated:Fri, 24 Apr 2020 06:29 PM (IST)
पीएम ने की छोटी पंचायतों की तारीफ, प्रधानों को दी बधाई
पीएम ने की छोटी पंचायतों की तारीफ, प्रधानों को दी बधाई

संवाद

- कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने में पंचायतों की अहम भूमिका

- पंचायतों से लेकर सरकारी कार्यालयों तक में सुना गया पीएम का संबोधन

जासं, ज्ञानपुर : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी टेलीकास्ट-वेबकास्टिग के जरिए देश भर के ग्राम प्रधानों से सीधा संवाद किया। जिले से प्रस्तावित दो प्रधानों की उनसे सीधी बात होने की बारी तो नहीं आई। फिर भी ग्राम पंचायतों से लेकर घरों व सरकारी कार्यालयों तक में टेलीविजन पर हो रहे सीधे प्रसारण को पूरी तन्मयता और गंभीरता से सुना गया। प्रधानमंत्री ने कोरोना वायरस संक्रमण के इस दौर में मिले सहयोग पर ग्राम प्रधानों की तारीफ की तो उन्हें बधाई भी दी।

कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए लॉकडाउन में गरीब व आशक्त परिवारों तक भोजन पहुंचाने से लेकर अपने पंचायतों में साफ-सफाई, सैनिटाइज करने, मास्क वितरण आदि में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाली ग्राम पंचायतों के प्रधानों से प्रधानमंत्री की आनलाइन सीधा संवाद का कार्यक्रम प्रस्तावित था। सुबह 11 से 12 बजे तक सीधा प्रसारण के दौरान उन्हें ऐसे ग्राम प्रधानों से बात भी करनी थी। इसे लेकर ग्राम पंचायतों में जहां लोग टेलीविजन पर निगाह जमाएं रहे तो कार्यालयों में अफसरों की निगाहें भी स्क्रीन पर टिकी रही। तय समय पर शुरू हुए प्रसारण के दौरान उन्होंने प्रदेश के अमेठी सहित अन्य प्रांतों के कई पंचायत प्रतिनिधियों से बात की। ग्राम प्रधानों की तारीफ करते हुए कहा कि कोरोना संक्रमण को रोकने में पंचायतों की अहम भूमिका रही। ग्राम प्रधानों ने जिस तरह से क्वांटाइन लोगों सहित गरीबों तक राहत सामग्री पहुंचाई, गांव को स्वच्छ रखने का प्रयास किया उसके लिए वह बधाई के हकदार हैं। उन्होंने ग्राम पंचायतों को डिजिटल करने की बात भी कही।

-----------

बनाएं दो गज की दूरी

- कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए प्रधानमंत्री ने दो गज की दूरी बनाकर रखने पर विशेष जोर दिया। यही दो गज की दूरी ही न सिर्फ कोरोना को मात दे सकती है बल्कि जिदगी को सुरक्षित रखेगी। प्रधानमंत्री द्वारा बताए गए इस दो गज की दूरी को लोग अपने नजरिए से व्याख्या करते रहे।

chat bot
आपका साथी