बैंक व किराना की दुकानों पर टूट रहा शारीरिक दूरी का फरमान

कोरोना वायरस संक्रमण पर प्रभावी नियंत्रण के लिए लागू लाकडाउन (कोरोना क‌र्फ्यू) में किसी भी परिवार को राशन की समस्या न उत्पन्न होने पाए नगर व बाजारों में किराना की दुकानों सहित अन्य जरूरी खाद्य वस्तुओं फल सब्जियों आदि के दुकानों को सुबह 11 बजे तक खोलने की छूट दी गई है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 07 May 2021 03:48 PM (IST) Updated:Fri, 07 May 2021 03:48 PM (IST)
बैंक व किराना की दुकानों पर टूट रहा शारीरिक दूरी का फरमान
बैंक व किराना की दुकानों पर टूट रहा शारीरिक दूरी का फरमान

जागरण संवाददाता, ज्ञानपुर (भदोही) : कोरोना वायरस संक्रमण पर प्रभावी नियंत्रण के लिए लागू लाकडाउन (कोरोना क‌र्फ्यू) में किसी भी परिवार को राशन की समस्या न उत्पन्न होने पाए, नगर व बाजारों में किराना की दुकानों सहित अन्य जरूरी खाद्य वस्तुओं, फल, सब्जियों आदि के दुकानों को सुबह 11 बजे तक खोलने की छूट दी गई है। निर्देश जारी किया गया है कि शारीरिक दूरी को कायम रखते हुए वितरण सुनिश्चित कराया जाय। जिससे लोग खाद्य सामग्री खरीद भी सकें तो कोरोना वायरस का संक्रमण भी न बढ़ने पाए।

इसके बाद भी शारीरिक दूरी का पालन करने में लोग कोताही बरत रहे हैं। जबकि संक्रमण दिन-ब-दिन बढ़ता जा रहा है। इसी तरह बैंकों में भी उमड़ रही भीड़ सुरक्षा के प्रति लापरवाह दिख रही है। जल्दी सामान लेने के फेर में लोग एक-दूसरे से शारीरिक दूरी बनाए रखने का आदेश का उल्लंघन कर दे रहे हैं। शुक्रवार को गोपीगंज नगर के मुख्य बाजार खड़हट्टी मोहाल लोगों को एक-दूसरे से सटकर व भीड़ लगाकर शारीरिक दूरी का उल्लंघन करते देखा गया। यहां कोई रोकने-टोकने वाला नहीं रहा।

खमरिया प्रतिनिधि का अनुसार : नगर पंचायत खमरिया के बैंक आफ बड़ौदा के सामने शुक्रवार को खाताधारकों की लंबी कतार लगी रही। शादी-विवाह का समय चलने से लोग पैसा निकालने बैंकों में पहुंच रहे हैं। भले ही बैंक के अंदर पांच-पांच लोगों को बारी-बारी से भेजा जा रहा है लेकिन गेट पर कोई रोक टोक न होने से लोग गेट पर जमावड़ा लगाए व शारीरिक दूरी के पालन के नियम का पालन नहीं कर रहे हैं।

chat bot
आपका साथी