भदोही के 139 लोगों को लेकर मुंबई रवाना हुई कामायनी

वाराणसी से लोकमान्य तिलक को जाने वाली कामायनी एक्सप्रेस पूरे 73 दिन के बाद स्पेशल ट्रेन के रूप में बुधवार को मुंबई रवाना हो गई। ट्रेन में भदोही स्टेशन से 139 लोग सवार हुए। इसमें जनपद के चौरी सुरियावां जंघई सहित पड़ोसी जनपद जौनपुर से लोग भी शामिल थे। रेलवे द्वारा सभी यात्रियों की थर्मल स्क्रीनिग के बाद ट्रेन में सवार होने की अनुमति दी गई।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 03 Jun 2020 06:20 PM (IST) Updated:Thu, 04 Jun 2020 06:03 AM (IST)
भदोही के 139 लोगों को लेकर मुंबई रवाना हुई कामायनी
भदोही के 139 लोगों को लेकर मुंबई रवाना हुई कामायनी

जागरण संवाददाता, भदोही: वाराणसी से लोकमान्य तिलक को जाने वाली कामायनी एक्सप्रेस पूरे 73 दिन के बाद स्पेशल ट्रेन के रूप में बुधवार को मुंबई रवाना हो गई। ट्रेन में भदोही स्टेशन से 139 लोग सवार हुए। इसमें जनपद के चौरी, सुरियावां, जंघई सहित पड़ोसी जनपद जौनपुर से लोग भी शामिल थे। इस दौरान यात्रियों की स्कैनिग कराई गई। इसके लिए यात्रियों को एक घंटे पहले स्टेशन पर बुलाया गया था।

लॉकडाउन होने के बाद रेल परिचालन ठप हो गया था। एक जून से रेलवे द्वारा चलाई जा रही 200 स्पेशल ट्रेनों में कामायनी एक्सप्रेस के रूप में एक ट्रेन वाराणसी-जंघई वाया भदोही रेलखंड के हिस्से में आई है। इस क्रम में बुधवार को लोकमान्य तिलक के लिए पहली ट्रेन रवाना हुई। स्पेशल कामायनी एक्सप्रेस के सभी सीट फुल हो गए थे। ट्रेन रवानगी से चार घंटे पहले निकले आरक्षण चार्ट के माध्यम से पता चला कि भदोही से 139 सीटों की बुकिग हुई है। स्टेशन अधीक्षक जीपी सिंह के नेतृत्व में रेलकर्मी सुबह से ही तैयारियों में जुट गए थे। वरिष्ठ टिकट परीक्षक नजीब सुल्तान ने सभी यात्रियों की स्कैनिग कराई।

chat bot
आपका साथी