मौसमी बीमरियों ने पसारा पांव, रोगियों से पटे अस्पताल

ठंड के चलते मौसमी बीमरियों ने पूरी तरह पांव पसार लिया है। कोल्ड डायरिया, वायरल फीवर, पेट दर्द, निमोनिया सहित विभिन्न रोगों से लोग ग्रसित हो रहे हैं। इसका नजारा सोमवार को राजकीय अस्पताल में देखने को मिला। विभिन्न रोगों से ग्रस्त ए हजार से अधिक रोगियों की सोमवार को ओपीडी हुई। भारी भीड़ के चलते लोगों को घंटों तक अपनी बारी की प्रतीक्षा करनी पड़ी।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 28 Jan 2019 07:45 PM (IST) Updated:Mon, 28 Jan 2019 07:45 PM (IST)
मौसमी बीमरियों ने पसारा पांव, रोगियों से पटे अस्पताल
मौसमी बीमरियों ने पसारा पांव, रोगियों से पटे अस्पताल

जागरण संवाददाता, भदोही: ठंड के चलते मौसमी बीमरियों ने पूरी तरह पांव पसार लिया है। कोल्ड डायरिया, वायरल फीवर, पेट दर्द, निमोनिया सहित विभिन्न रोगों से लोग ग्रसित हो रहे हैं। सोमवार को राजकीय अस्पताल में एक हजार से अधिक रोगी ओपीडी में पहुंचे। मरीजों की भारी भीड़ के चलते लोगों को घंटों तक अपनी बारी की प्रतीक्षा करनी पड़ी।

मौसम का मिजाज इन दिनों उतार चढ़ाव के दौर से गुजर रहा है। दिन में धूप होने से जहां ठंड का प्रभाव कम है, वहीं शाम होते ही गलन में भारी वृद्धि हो जाती है। इस बीच मामूली लापरवाही भी स्वास्थ्य के लिए घातक साबित हो रही है। यही कारण है कि कोल्ड डायरिया, वायरल फीवर, सर्दी खांसी, पेट दर्द के रोगियों की अस्पताल में भरमार देखी जा रही है। राजकीय अस्पताल एमबीएस में सुबह से ही रोगियों का तांता लग गया था। पर्ची बनवाने के लिए लोगों को लंबी लंबी कतार में खड़े देखा गया। दो खिड़कियों से पर्ची बनने के बावजूद लोगों घंटों इंतजार करना पड़ा।

उधर पर्ची बनवाने के बाद चिकित्सकों के केबिन तक पहुंचना भी टेढ़ी खीर साबित हुआ। पहले से ही चल रहा चिकित्सकों का अभाव तथा महाकुंभ में ड्यूटी होने के कारण रोगियों को समस्या से दो चार होना पड़ा। इस बाबत सीएमएस डा. जयनरेश का कहना है कि अधिकतर मौसमी बीमारियों से ग्रस्त रोगी ही आ रहे हैं। बताया कि दो दिन का अवकाश होने कारण सोमवार को भीड़ अधिक हो गई थी। बताया कि उनके पास पर्याप्त दवाएं व चिकित्सक हैं। रोगियों को किसी प्रकार की समस्या नहीं होने दी जा रही है।

chat bot
आपका साथी