मंडी समिति में ठेकेदार ने पल्लेदारों पर किया हमला, कई घायल

जागरण संवाददाता लालानगर (भदोही) सोमवार को मंडी परिसर में निर्माणाधीन गेहूं गोदाम के ठ

By JagranEdited By: Publish:Mon, 21 Jun 2021 07:14 PM (IST) Updated:Mon, 21 Jun 2021 07:14 PM (IST)
मंडी समिति में ठेकेदार ने पल्लेदारों पर किया हमला, कई घायल
मंडी समिति में ठेकेदार ने पल्लेदारों पर किया हमला, कई घायल

जागरण संवाददाता, लालानगर (भदोही) : सोमवार को मंडी परिसर में निर्माणाधीन गेहूं गोदाम के ठेकेदार और उसके गुर्गों ने पल्लेदारों पर हमला कर दिया। इस घटना से परिसर में अफरा-तफरी मच गई। मारपीट में 11 पल्लेदार घायल हो गए। घायलों को एंबुलेंस से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया। कर्मियों ने आरोप लगाया कि ठेकेदार ने तमंचा भी लहराया और धमकी दी।

पल्लेदार सुभाष पटेल ने आरोप लगाया कि निर्माणाधीन भारतीय खाद्य निगम के गोदाम में सभी पल्लेदार खड़े ट्रक से गेहूं उतार रहे थे। इस दौरान निर्माणाधीन गोदाम के ठेकेदार अपने कई सहयोगियों के साथ पहुंचकर पल्लेदारों की पिटाई करनी शुरू कर दी। आरोप लगाया कि विरोध करने पर तमंचा लहराते हुए जान से मारने की धमकी भी दी।

मारपीट में सुभाष पटेल निवासी दिघवट, ट्रक चालक रमेश सरोज निवासी ज्ञानपुर देहाती, श्यामधर निवासी पुरवा सेमराधनाथ, आकाश दुबे निवासी भक्तापुर, वाल्मीकि पासवान निवासी कुल्हारी बिहार, सुभाष पासवान निवासी चुलीहारी बिहार, संदीप दुबे निवासी भक्तापुर औराई, आनंद निवासी चकोड़ा महाराजगंज औराई घायल हो गए।

जिला विपणन अधिकारी श्याम कुमार मिश्र ने बताया कि एक बार नाली टूटी थी। इसी को लेकर ठेकेदार ने विरोध किया था लेकिन वर्तमान में हुई मारपीट की कोई जानकारी नहीं है। एफसीआई गोदाम में गेहूं उतारा जा रहा है। वहीं पर किसी मामले को लेकर कुछ हुआ होगा। क्षेत्र के ककराही में हुई घटना के बाद पुलिस तहरीर लेकर मामले की जांच में जुटी है।

----------------

नाली और सड़क का कराया जा रहा है घटिया निर्माण

मंडी समिति परिसर में लाखों रुपये खर्च कर नाली और सड़क का निर्माण कराया जा रहा है। नाली और सड़क का घटिया निर्माण कराया जा रहा है। जिलाधिकारी आर्यका अखौरी ने निरीक्षण के दौरान ठेकेदार और मंडी समिति के सचिव को कड़ी फटकार भी लगाई थी। इसके बाद भी निर्माणधीन सड़क और नाली की गुणवत्ता में सुधार नहीं आया। नाली बनते ही टूट जा रही है। इसी को लेकर ठेकेदार और उसके गुर्गों ने पल्लेदारों की पिटाई कर दी।

-------------------

बैगर हैंडओवर गोदाम में किया जा रहा भंडारण

मंडी समिति में छह हजार एमटी क्षमता का गोदाम का निर्माण कराया गया है। भारतीय खाद्य निगम की ओर से बगैर हैंडओवर ही गेहूं का भंडारण किया जा रहा है। अब तक करीब तीन हजार एमटी का भंडारण कर दिया गया है। गुणवत्ताहीन निर्माण होने से आए दिन कुछ न कुछ टूट जा रहा है।

chat bot
आपका साथी