पहले दिन ही डेढ़ घंटे लेट हुई वंदेभारत

नई दिल्ली से वाराणसी के बीच चलने वाली तेज रफ्तार ट्रेन वंदे भारत का रविवार से नियमित रूप से परिचालन शुरू हो गया। हालांकि पहले ही दिन ट्रेन अपने निर्धारित समय से डेढ़ घंटे के विलंब से भदोही स्टेशन से गुजरी। अत्याधुनिक ट्रेन को देखने के लिए काफी संख्या में लोग स्टेशन पहुंचे थे। हालांकि महज महज कुछ पलों में ट्रेन स्टेशन पार कर गई।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 17 Feb 2019 09:16 PM (IST) Updated:Sun, 17 Feb 2019 09:16 PM (IST)
पहले दिन ही डेढ़ घंटे लेट हुई वंदेभारत
पहले दिन ही डेढ़ घंटे लेट हुई वंदेभारत

जागरण संवाददाता, भदोही : नई दिल्ली से वाराणसी के बीच चलने वाली तेज रफ्तार ट्रेन वंदेभारत का रविवार से नियमित रूप से परिचालन शुरू हो गया। हालांकि पहले ही दिन ट्रेन अपने निर्धारित समय से डेढ़ घंटे के विलंब से भदोही स्टेशन से गुजरी। अत्याधुनिक ट्रेन को देखने के लिए काफी संख्या में लोग स्टेशन पहुंचे थे। हालांकि महज कुछ पलों में ट्रेन स्टेशन पार कर गई।

नई दिल्ली से वाराणसी के बीच शुरू की गई उक्त ट्रेनों को लेकर गत डेढ़ माह से चर्चा चल रही थी। देश में निर्मित पहली सेमी हाईस्पीड ट्रेन को भदोही से होकर चलने की सूचना के बाद से ही लोगों में उत्सुकता रही। हालांकि गत दिनों उक्त ट्रेन का ट्रायल मीरजापुर रेलखंड से होने के कारण असमंजस की स्थिति उत्पन्न हो गई थी। बहरहाल विभाग ने सारी आशंकाओं को दरकिनार कर ट्रेन के भदोही रेलखंड से चलाने पर मुहर लगा दी। रविवार से ट्रेन का नियमित रूप से परिचालन शुरू हो गया। भदोही से होकर गुजरने के निर्धारित समय सवा एक बजे के स्थान पर उक्त ट्रेन दो बजकर 52 मिनट पर आई। यानी पहले ही दिन लगभग डेढ़ घंटे विलंबित हुई। उधर तेज रफ्तार व अत्याधुनिक ट्रेन को देखने की उत्सुकता के चलते काफी संख्या में लोग स्टेशन पहुंचे थे। स्थानीय स्टेशन पर ठहराव सुनिश्चित न होने के कारण ट्रेन धूल उड़ाती हुई कुछ दी पलों में आंखों से ओझल हो गई।

स्टेशन मास्टर जीपी ¨सह के अनुसार पहला दिन होने के कारण कई स्थानों पर कम स्पीड में ट्रेन को चलाया गया इसके कारण लेट हुई। बताया कि स्थानीय स्टेशन से लगभग 120 की स्पीड से ट्रेन गुजरी होगी। उधर रेलवे फाटकों पर एहतियात के तौर पर ट्रैक से होकर आवागमन करने वालों को रोक दिया गया था।

chat bot
आपका साथी