स्कूल में गंदगी को देख सीडीओ ने जताई नाराजगी, दी चेतावनी

- निरीक्षण - एमडीएम के तहत बने भोजन को परखा बच्चों से किए सवाल - परिषदीय स्कूलों में धमके अ

JagranMon, 29 Nov 2021 05:57 PM (IST)
स्कूल में गंदगी को देख सीडीओ ने जताई नाराजगी, दी चेतावनी

- निरीक्षण

- एमडीएम के तहत बने भोजन को परखा, बच्चों से किए सवाल

- परिषदीय स्कूलों में धमके अफसर, शिक्षकों में मची रही हलचल

जागरण संवाददाता, ज्ञानपुर (भदोही) : परिषदीय प्राथमिक व पूर्व माध्यमिक विद्यालयों में सोमवार को अभियान चलाकर जांच की गई। मुख्य विकास अधिकारी सहित अन्य अधिकारियों ने पहुंचकर विद्यालयों की व्यवस्था, शिक्षक-बच्चों की उपस्थिति सहित वितरण के लिए बन रहे मध्याह्न भोजन की हकीकत देखी। शिक्षकों को गुणवत्तापूर्ण ढंग से शिक्षण कार्य करने की हिदायत व कायाकल्प के तहत अधूरे कार्यों को प्राथमिकता पर पूरा करने का निर्देश दिया गया। निरीक्षण कार्रवाई से शिक्षकों में हलचल मची रही।

मुख्य विकास अधिकारी भानुप्रताप सिंह ने प्राथमिक विद्यालय अजयपुर में पहुंचकर निरीक्षण के दौरान गंदगी मिलने व क्षतिग्रस्त चहारदीवारी का निर्माण न होने पर नाराजगी जताई। चहारदीवारी का निर्माण कराने व सफाई की व्यवस्था सुनिश्चित करने का निर्देश ग्राम प्रधान व प्रधानाध्यापक को दिया। प्राथमिक विद्यालय कटेबना में जर्जर भवन को लेकर जेई औराई से बात कर सत्यापन कर रिपोर्ट देने को कहा। जिससे भवन के मरम्मत के लिए कार्रवाई की जा सके। मध्याह्न भोजन की गुणवत्ता की जांच की। किचन में टाइल्स लगवाने, पूर्व माध्यमिक विद्यालय कटेबना में किचन गार्डेन बनाने का निर्देश दिया। इसी तरह प्राथमिक विद्यालय घरांव व सम्हई में पहुंचकर निरीक्षण किया। बच्चों से सवाल जवाब कर शिक्षण कार्य के गुणवत्ता की जानकारी ली। सभी विद्यालयों में मीनू के अनुरूप रोटी सब्जी बनते मिला। रसोईयों को साफ-सफाई व हैंड ग्लब्स व एप्रेन कवर का प्रयोग करते हुए भोजन बनाने, परोसने का निर्देश दिया। इसी तरह अन्य अधिकारियों ने भी विद्यालयों में पहुंचकर निरीक्षण किया। शिक्षकों को समय से विद्यालय पहुंचने व शिक्षण कार्य करने के साथ मिशन कायाकल्प के अधूरे कार्यों को प्राथमिकता पर पूरा कराने का निर्देश दिया

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.