तालाब और सरकारी भूमि पर कब्जा, 14 भू-माफिया पर एफआइआर

लीड--- सबहेड -ज्ञानपुर औराई और चौरी थाने में दर्ज हुई कार्रवाई संचालित कर रहे थे ईंट- भट्ठा --शिकंजा-- - लेखपाल की ओर से कई बार जारी गई थी नोटिस नहीं माने भू-माफिया - 50 करोड़ से अधिक संपत्ति पर किया गया था कब्जा चार आरोपी निशाने पर

By JagranEdited By: Publish:Sun, 26 Sep 2021 05:56 PM (IST) Updated:Sun, 26 Sep 2021 05:56 PM (IST)
तालाब और सरकारी भूमि पर कब्जा, 14 भू-माफिया पर एफआइआर
तालाब और सरकारी भूमि पर कब्जा, 14 भू-माफिया पर एफआइआर

जागरण संवाददाता, ज्ञानपुर(भदोही): राजस्व विभाग के हाथ भ्रष्टाचार में सने हैं। जिले में जमीन को लेकर घूस लेने के कई मामले चर्चा में यूं ही नहीं हैं, यकीनन अफसरों की मिलीभगत से माफिया फर्जीवाड़ा और सरकारी भूमि पर कब्जा कर रहे हैं। ज्ञानपुर, चौरी, भदोही और औराई कोतवाली क्षेत्र में सरकारी भूमि और तालाब पर कब्जा करने के आरोप में 14 भू-माफिया के खिलाफ केस दर्ज कराया गया है। इसके अलावा अभी भी चार और भू-माफिया अधिकारियों के निशाने पर हैं। पुलिस आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए दबिश देनी शुरू कर दी है।

राजस्व निरीक्षक और लेखपाल की ओर से बार-बार नोटिस जारी की गई लेकिन भू-मफिया सरकारी भूमि को खाली नहीं कर पाए। आरोप है कि जंगला निवासी ह्दय नारायण पुत्र कल्लू आराजी संख्या 716 पुरानी पर्ती पर कब्जा कर लिया है। इसी तरह गरौली निवासी आनंद उपाध्याय, दुरासी गांव निवासी आनंद तिवारी पुत्र दयाशंकर, पिपरिस निवासी संतोष कुमार, सुदामा और लालजी सिंह के अलावा पलवारपुर निवासी रामधारी, खेलाड़ी सहित 14 लोगों ने ग्राम सभा की भूमि पर कब्जा कर बहुमंजिला भवन का निर्माण करा लिया है।चेतावनी के बाद भी सरकारी भूमि को खाली नहीं करा रहे हैं। आरोपितों के खिलाफ अलग- अलग कोतवाली में मुकदमा दर्ज किया गया है। अपर जिलाधिकारी शैलेंद्र कुमार मिश्रा का कहना है कि सरकारी भूमि पर कब्जा करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा। इसके पहले भी भू-माफिया पर मुकदमा दर्ज कराया गया था। इसके अलावा भी अभी चार की सूची तैयार कराई जा रही है। बताया कि भू-माफिया की संपत्ति को गैंगस्टर की कार्रवाई भी की जाएगी।

chat bot
आपका साथी