योजनाओं के क्रियान्वयन की अब ऑनलाइन निगरानी

शासन स्तर से संचालित योजनाओं के क्रियान्वयन में शिथिलता व लापरवाही अब नहीं चलेगी। अब प्रत्येक माह में इसकी प्रगति की सीधे लोकभवन से बजरिए वीडीओ कांफ्रेंसिग आनलाइन समीक्षा होगी। शासन के अपर मुख्य सचिव कुमार कमलेश के आए पत्र में यह फरमान जारी किया गया है।

JagranMon, 04 Nov 2019 07:09 PM (IST)
योजनाओं के क्रियान्वयन की अब ऑनलाइन निगरानी

जागरण संवाददाता, ज्ञानपुर (भदोही) : शासन स्तर से संचालित योजनाओं के क्रियान्वयन में शिथिलता व लापरवाही अब नहीं चलेगी। अब प्रत्येक माह में इसकी प्रगति की सीधे लोकभवन से बजरिए वीडियो कांफ्रेंसिंग ऑनलाइन समीक्षा होगी। शासन के अपर मुख्य सचिव कुमार कमलेश के आए पत्र में यह फरमान जारी किया गया है। इसके लिए प्रत्येक माह के प्रथम व तीसरे सोमवार का दिन तय किया गया है। इसके साथ सभी संबंधित अफसरों को पूरी तैयारी के साथ कांफ्रेंसिग में बैठने का निर्देश दिया गया है। पत्र के आते ही कार्यों के संपादन में शिथिलता बरत रहे विभागों में हलचल बढ़ गई है। किस विभाग व योजना की होगी समीक्षा

प्रथम व तृतीय सोमवार को बेसहारा पशुओं के लिए गोवंश आश्रय स्थलों के संचालन की स्थिति, प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी-ग्रामीण), आयुष्मान भारत योजना, आइजीआरएस पोर्टल पर प्राप्त मामलों के निस्तारण, सहकारी ग्राम विकास बैंकों द्वारा वसूली की स्थिति की नियमित समीक्षा होगी। इसी तरह प्रथम सोमवार को पॉलीथिन पर प्रतिबंध का क्रियान्वयन, स्वच्छ भारत मिशन, गन्ना मूल्य का भुगतान, विद्युत देयों की वसूली, अवैध निर्माण-अतिक्रमण हटाया जाने की समीक्षा होगी। इसी तरह तीसरे सोमवार को प्रधानमंत्री श्रमयोगी मानधन योजना, नेशनल पेंशन योजना, डीआइओएस स्तर से शिक्षकों के संबद्धीकरण की स्थिति के साथ बेसिक शिक्षा विभाग के अंतर्गत संचालित योजनाओं की समीक्षा की जाएगी।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.