प्रयागराज से चलेगी कामायनी एक्सप्रेस, डीएमयू रद

ट्रेनों के निरस्तीकरण व मार्ग परिवर्तन का क्रम जारी रहने से यात्रियों की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। शुक्रवार को कैंट स्टेशन के प्लेटफार्म संख्या पांच पर ट्रैक मरम्मत कार्य के चलते प्रभावित ट्रेनें शनिवार को पटरी लौट आईं लेकिन साथ ही यात्रियों के लिए नई मुसीबत खड़ी हो गई है। शनिवार से कैंट स्टेशन पर शुरू हुए वाशेबल एप्रेन नवीनीकारण कार्य के चलते सवारी गाड़ी

By JagranEdited By: Publish:Sat, 31 Aug 2019 06:34 PM (IST) Updated:Sat, 31 Aug 2019 06:34 PM (IST)
प्रयागराज से चलेगी कामायनी एक्सप्रेस, डीएमयू रद
प्रयागराज से चलेगी कामायनी एक्सप्रेस, डीएमयू रद

--------------

जासं, भदोही : ट्रेनों के निरस्तीकरण व मार्ग परिवर्तन से यात्रियों की मुश्किलें बढ़ रही हैं। शुक्रवार को कैंट स्टेशन के प्लेटफार्म संख्या पांच पर ट्रैक मरम्मत कार्य के चलते प्रभावित ट्रेनें शनिवार को पटरी लौट आईं लेकिन शनिवार से कैंट स्टेशन पर शुरू हुए वाशेबल एप्रेन नवीनीकारण कार्य के चलते सवारी गाड़ी डीएमयू को 12 सितंबर तक निरस्त कर दिया गया हिै। कामायनी एक्सप्रेस को प्रयागराज से मुंबई तक चलाने का निर्णय लिया गया है। ट्रेन से मुंबई जाने वालों को आगामी दो सितंबर से प्रयागराज जाकर ट्रेन पकड़ना होगा।

प्रमुख रेलवे स्टेशनों व विभिन्न मार्गों पर चल रहे दोहरीकरण, इंटरलाकिग कार्य के कारण आए दिन ट्रेनों का परिचालन प्रभावित हो रहा है। विभाग ट्रेनों के निरस्तीकरण और मार्ग परिवर्तन की सूचना भी पहले से नहीं देता। गाड़ियों का परिचालन सुचारू होने से काफी राहत मिली है। कैंट स्टेशन पर वाशेबल एप्रेन के नवीनीकरण के चलते 28 ट्रेनों को निरस्त कर दिया है जबकि सात गाड़ियों के परिचालन में बदलाव किया गया है। वाराणसी-जंघई रेलमार्ग की दो ट्रेनों का परिचालन प्रभावित हुआ। गाजीपुर से प्रयागराज के बीच चलने वाली सवारी गाड़ी डीएमयू को 31 अगस्त से 12 सितंबर तक रद कर दिया गया।

chat bot
आपका साथी