ब्लाक प्रमुख पर आठ वर्ष से जारी था गैर जमानती वारंट

जागरण संवाददाता (भदोही) चौरी थाना क्षेत्र के रोटहां गावं निवासी चंदन के खिलाफ कोर्ट से व

By JagranEdited By: Publish:Sun, 27 Sep 2020 10:12 PM (IST) Updated:Sun, 27 Sep 2020 10:12 PM (IST)
ब्लाक प्रमुख पर आठ वर्ष से जारी था गैर जमानती वारंट
ब्लाक प्रमुख पर आठ वर्ष से जारी था गैर जमानती वारंट

जागरण संवाददाता, (भदोही) : चौरी थाना क्षेत्र के रोटहां गावं निवासी चंदन के खिलाफ कोर्ट से वारंट जारी था। पुलिस उनके घर दबिश पर दबिश देकर गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। यह तो बानगी भर है। इस तरह के तमाम ऐसे मामले हैं कि वांछित और वारंटी पर पुलिस निगाह गड़ाए रहती है। ऐसे में सवाल उठना लाजिमी है कि ज्ञानपुर के ब्लाक प्रमुख मनीष मिश्र पर आठ वर्ष से गैर जमानती वारंट जारी था लेकिन पुलिस तामील कराने की हिम्मत नहीं जुटा रही थी। वह एसपी से लेकर उच्चाधिकारियों तक के दरबार में पहुंचते रहे लेकिन किसी की नजर नहीं पड़ी। बताया जा रहा है कि वह कोर्ट में हाजिर न हुए होते तो इसकी भी भनक भी न लगती। हालांकि जमानत खारिज होने के बाद वह न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिए गए। कोरोना पॉजिटिव होने से उन्हें एल-1 अस्पताल में रखा गया है।

-----------------

चल रहा है गबन का मामला

- विकास खंड डीघ में तत्कालीन लिपिक द्वारा गबन के मामले में प्राथमिकी दर्ज कराई गई थी। वर्ष 2015 से इस मामले में भी गैर जमानती वारंट जारी है। पुलिस इस वारंट को भी तामील नहीं करा पाई। पुलिस की इस तरह की कार्यशैली कानून को कटघरे में खड़ा कर देती है।

-----------------

कोरोना पॉजिटिव फिर मुलाकातियों की कतार

- ब्लाक प्रमुख कोरोना पॉजिटिव हैं फिर भी उनसे मिलने वालों की कतार लगी हुई है। उन्हें अलग से एक कमरा आवंटित कर दिया गया है। सुरक्षा व्यवस्था भी चौकस है। सगे-संबंधी मुलाकात करने भी पहुंच रहे हैं। एल-1 अस्पताल के अधीक्षक डॉ. वीके सिंह ने बताया कि ब्लाक प्रमुख को अलग से एक कमरा आवंटित किया गया है। उनके साथ आए सुरक्षा बलों की भी व्यवस्था दी गई है। हो सकता है कि खाद्य सामग्री कोई लेकर आया हो। मुलाकात करने वालों की सूचना नहीं है।

-----------------

आज दाखिल हो सकती है जमानत की अर्जी

- ब्लाक प्रमुख की जमानत अर्जी आज दाखिल हो सकती है। अधिवक्ता मनोज पांडेय ने बताया कि ब्लाक प्रमुख की ओर से जमानत अर्जी दाखिल की जाएगी। मामले में कोर्ट किस दिन सुनवाई करेगी यह अभी निश्चित नहीं हो पाएगा।

chat bot
आपका साथी