बाबूसराय बाजार में नहीं बना कट प्वाइंट, गहराया संकट

बाजार में न आकर सीधे अंडर पास के ऊपर से ही निकल जाती हैं बसें लोगों को होती है अ

By JagranEdited By: Publish:Wed, 24 Feb 2021 07:40 PM (IST) Updated:Wed, 24 Feb 2021 07:40 PM (IST)
बाबूसराय बाजार में नहीं बना कट प्वाइंट, गहराया संकट
बाबूसराय बाजार में नहीं बना कट प्वाइंट, गहराया संकट

बाजार में न आकर सीधे अंडर पास के ऊपर से ही निकल जाती हैं बसें, लोगों को होती है असुविधा

----बाबूसराय बाजार

- मुख्य मार्ग से सर्विस लेन पर नहीं पहुंच पा रहे हैं वाहन सवार

- वाहन सवारों को लगाना पड़ता है 10 किलोमीटर का चक्कर

----------

जागरण संवाददाता, बाबूसराय (भदोही) : राजमार्ग पर स्थित बाबूसराय बाजार में मुख्य मार्ग से सर्विस लेन पर उतरने के लिए एक भी कट प्वाइंट नहीं बनाया गया है। ऐसे में वाहन सवारों को बाजार में पहुंचने के लिए कछवां बाजार या फिर महराजगंज जाकर लौटने पर कम से कम 10 किमी का चक्कर लगाने को विवश होना पड़ रहा है। इससे जहां वाहन सवारों को चपत लग रही है तो वहीं दुकानदारों का व्यवसाय भी प्रभावित हो रहा है। सबसे बड़ी दिक्कत यह हो रही है कि रोडवेज की बसें भी बाजार में न आकर सीधे अंडर पास के ऊपर से ही निकल जाती हैं, जिससे लोगों को आवागमन के लिए बसों की सुविधा भी नहीं मिल पा रही है।

बाजार में अंडर पास बनाया गया है, लेकिन अंडर पास के पूर्वी व पश्चिमी किसी छोर पर कट प्वाइंट नहीं बनाया गया है। जिससे वाराणसी व प्रयागराज की ओर से आने वाले वाहन सर्विस लेन पर उतरकर बाजार में प्रवेश कर सकें। पिछले दिनों उठी मांग पर राजमार्ग प्राधिकरण ने कट प्वाइंट बनाने का काम भी शुरू किया लेकिन पुन: बंद कर दिया गया। बाजारवासियों ने अंडरपास के दोनों ओर कट प्वाइंट बनाकर राहत देने की मांग उठाई है।

----------

क्या बोले नागरिक

- राजमार्ग के उत्तरी लेन पर दस किलोमीटर के बीच कोई कट प्वाइंट नहीं बना है। पूर्वी तरफ कछवां रोड व पश्चिमी तरफ महराजगंज बाजार करीब पांच किमी जाकर सर्विस लेन पर उतरकर वापस आना पड़ता है। इससे वाहन सवारों को 10 किमी का चक्कर लगाना होता है। कट प्वाइंट बन जाय तो राहत मिले।

चित्र 9--- छोटेलाल

---------

- बाबूसराय बाजार व आस पास के कई गांवों से प्रतिदिन बड़ी संख्या में लोगों का जिला मुख्यालय व औराई तहसील तक आना-जाना होता है। बाबूसराय बाजार में कट प्वाइंट न होने से लोगों को दिक्कत होती है। बाजार में कट प्वाइंट बनाने की जरूरत है।

चित्र 10--- विमलेश कुमार सिंह

---------

- बाबूसराय बाजार में प्राथमिक विद्यालय, इंटर कालेज तथा दो बैंक है। ऐसे में छात्र-छात्राओं व बैंकों के ग्राहकों तक को भी सड़क पार करने को कई किमी का चक्कर लगाना पड़ता है। दक्षिणी लेन पर कट बनाया गया लेकिन उत्तरी लेन पर कोई कट प्वाइंट नहीं बना। समस्या का समाधान होना चाहिए।

चित्र 11--- मनोज कुमार सिंह

--------

- कट प्वाइंट न होने से तमाम लोग जब कछवां व महराजगंज जाते हैं तो फिर वहीं खरीदारी कर लेते हैं। इससे बाजार में जो भी व्यवसायी हैं उनका व्यवसाय भी प्रभावित हो रहा है। प्राधिकरण के अधिकारियों को अवगत कराया गया लेकिन कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है।

चित्र 12--- प्रमोद कुमार पाठक

chat bot
आपका साथी