नहीं खुली दुकानें बाजारों छाया रहा सन्नाटा

कोरोना वायरस संक्रमण को लेकर लागू कोरोना क‌र्फ्यू को

By JagranEdited By: Publish:Sun, 13 Jun 2021 03:59 PM (IST) Updated:Sun, 13 Jun 2021 03:59 PM (IST)
नहीं खुली दुकानें बाजारों छाया रहा सन्नाटा
नहीं खुली दुकानें बाजारों छाया रहा सन्नाटा

जागरण संवाददाता, ज्ञानपुर (भदोही) : कोरोना वायरस संक्रमण को लेकर लागू कोरोना क‌र्फ्यू को खत्म कर दिया गया है। हालांकि दो दिनी साप्ताहिक बंदी जारी है। कोरोना संक्रमण पर प्रभावी नियंत्रण व रोकथाम को लेकर प्रस्तावित बंदी के दूसरे दिन रविवार को पूरे जनपद के नगर व बाजारों में स्थित दुकान व प्रतिष्ठान बंद रहें। यहां तक की ग्रामीण क्षेत्र के चट्टी चौराहों तक पर स्थित दुकानों पर ताला लटकता रहा। लोगों के घरों से निकलने को लेकर किए गए परहेज से सड़कों पर सन्नाटा पसरा रहा। वैसे इस दौरान जरूरी दवा, सब्जी, फल व दूध आदि की दुकानों को बंदी से छूट था।

जिला प्रशासन ने भले ही कोरोना संक्रमण के दर में आई कमी को देखते हुए क‌र्फ्यू से छूट दे दी गई हो लेकिन कोरोना महामारी को मात देने के लिए सतर्कता के तौर पर पूरे जनपद की शनिवार व रविवार को बंदी की घोषणा यथावत रखी गई है। इन दो दिनों में साफ-सफाई व सैनिटाजिेशन कराने का भी फरमान है। रविवार को बंदी का असर पूरी तरह प्रभावी दिखा। चाहे वह ज्ञानपुर, गोपीगंज नगर रहा हो या फिर घोसियां, सुरियावां, खमरिया नगर व अन्य नगर व बाजार हर जगह सभी दुकानें बंद रहीं यहां तक की चाय-पान की भी दुकानों को खोलने से लोगों ने परहेज किया।

साप्ताहिक बंदी में नगर से लेकर गांव तक साफ-सफाई व सैनिटाइजेशन अभियान भी चलाया गया। ज्ञानपुर नगर में सुबह ही सफाई कर्मियों ने सड़क व गलियों में सफाई कर ब्लीचिग आदि का छिड़काव किया। इसी तरह ज्ञानपुर ब्लाक के इब्राहिमपुर, डीघ ब्लाक के सूर्यभानपुर, बलीपुर सहित बैरी परवा आदि गांवों में सफाई व ब्लीचिग छिड़काव से लेकर सैनिटाइज का कार्य होते देखा गया।

chat bot
आपका साथी