आधार लिक करने में लापरवाही, 1.06 लाख डाटा फीड

निर्वाचन आयोग की मंशा के अनुसार इन दिनों मतदाता सूची को अपडेट करने का कार्य चल रहा है। इसके लिए बीएलओ सुपरवाइजर सहित संबंधित विभागों के अधिकारियों की सेवाएं भी ली जा रही हैं। गत माह एक सितंबर से प्रारंभ पुनरीक्षण कार्य में एक तरफ जहां बीएलओ की उदासीनता प्रशासन के लिए चिता का विषय बनी है तो दूसरी ओर मतदाता भी सहयोग नहीं कर रहे हैं जिसके चलते अपेक्षा के अनुसार प्रगति नहीं हो रही है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 17 Oct 2019 08:54 PM (IST) Updated:Fri, 18 Oct 2019 06:16 AM (IST)
आधार लिक करने में लापरवाही, 1.06 लाख डाटा फीड
आधार लिक करने में लापरवाही, 1.06 लाख डाटा फीड

जासं, भदोही : मतदाता सूची अपडेट किया जा रहा है। बीएलओ और सुपरवाइजर इस कार्य में लगे हैं। एक सितंबर से शुरू हुआ पुनरीक्षण कार्य लापरवाही में फंस गया है। बीएलओ उदासीनता बरत रहे हैं। मतदाता भी सहयोग नहीं कर रहे हैं, इसके चलते 4.26 लाख फीडिग के सापेक्ष 1.06 लाख मतदाताओं के नाम आधार लिक किये जा सके हैं। बड़ा काम बाकी है और समय बहुत कम है। बिना फीडिग वाले वोटरों को बाहर का राश्ता दिखाने की तैयारी आरंभ होने जा रही है।

18 वर्ष से अधिक लोगों के नाम मतदाता सूची में शामिल किये जा रहे हैं। मृतकों का नाम काटा जा रहा है। नए और पुराने सभी वोटरों का आधार नंबर लिक किया जा रहा है। आधार कार्ड की कॉपी उपलब्ध कराने में मतदाता आनाकानी कर रहे हैं। प्रशासन के माथे पर बल दिख रहा है। पुनरीक्षण कार्य भी धीमा है। भदोही विधानसभा क्षेत्र के 4.26 लाख मतदाताओं में अब तक 1.06 लाख का आधार लिक फीड हो पायी है। एक माह से कम समय बचा है। अधिकारियों के हाथ पांव फूल रहे हैं। अब अभियान में लेखपालों को भी जोड़ा जा रहा है। कारण कि आंगनबाड़ी कार्यकत्रियां लापरवाही बरत रही हैं। उपजिलाधिकारी आशीष कुमार मिश्रा ने बताया कि मतदाता पुनरीक्षण के दौरान सौ फीसद मतदाताओं का आधार लिक होना आवश्यक है।

chat bot
आपका साथी