डाक्टर के चेंबर में बैठकर दवा लिख रहे हैं एमआर

जागरण संवाददाता ज्ञानपुर (भदोही) महाराजा चेतसिंह जिला अस्पताल में चिकित्सकों की मनमानी पर

By JagranEdited By: Publish:Sun, 10 Jan 2021 10:04 PM (IST) Updated:Sun, 10 Jan 2021 10:04 PM (IST)
डाक्टर के चेंबर में बैठकर दवा लिख रहे हैं एमआर
डाक्टर के चेंबर में बैठकर दवा लिख रहे हैं एमआर

जागरण संवाददाता, ज्ञानपुर (भदोही) : महाराजा चेतसिंह जिला अस्पताल में चिकित्सकों की मनमानी पर रोक लगाने में प्रशासनिक अधिकारी नाकाम हैं। चिकित्सकों के कक्ष में बैठकर कंपनियों के एमआर दवा लिख रहे हैं। चिकित्सक भी ऐसे लोगों को कमीशनखोरी के चक्कर में बढ़ावा देकर मालामाल हो रहे हैं। इस काले कारनामे से गरीबों का आर्थिक शोषण किया जा रहा है। अस्पताल में दवा उपलब्ध होने व काउंटर से वितरण होने के बावजूद ऐसे बिचौलिए से साठ-गांठ कर अस्पताल की दवा से रोग ठीक न होने का भय दिखाकर बाहर की दवा खरीदने को विवश कर दे रहे हैं। नियमानुसार सरकारी अस्पताल में ओपीडी के समय्र एमआर का प्रवेश प्रतिबंधित है। अस्पताल के जिम्मेदार अधिकारी भी चुप्पी साधे हुए हैं।

-----------

चिकित्सकों की उपस्थिति में नहीं हुआ सुधार

- जिला अस्पताल में देर से आना-जल्दी जाने की आदत से चिकित्सक बाज नहीं आ रहे हैं। अधिसंख्य डाक्टर अस्पताल में निवास भी नहीं करते। बड़े शहरों में से आने वाले चिकित्सक सुबह 10 बजे के बाद ही अस्पताल में पहुंचते हैं। सुबह अस्पताल खुलने के समय से आने वाले रोगियों को लंबा इंतजार करना पड़ता है।

-----------

- चिकित्सकों के कक्ष में अनाधिकृत लोगों द्वारा पर्चे पर दवा लिखना गैर कानूनी है। अस्पताल में इस तरह का मामला संज्ञान में है। इसके लिए सख्त अभियान चलाकर ऐसे लोगों को चिन्हित कर कार्रवाई की जाएगी।

- डा. एसपी सिंह, सीएमएस जिला अस्पताल।

chat bot
आपका साथी