जरूरतमंद संक्रमितों तक पहुंचेगी आरएसएस की मेडिकल वैन

जागरण संवाददाता ज्ञानपुर(भदोही) राष्ट्रीय स्वंय सेवक संघ और उसके अनुसांगिक संगठनों ने वै

By JagranEdited By: Publish:Tue, 11 May 2021 03:25 PM (IST) Updated:Tue, 11 May 2021 03:26 PM (IST)
जरूरतमंद संक्रमितों तक पहुंचेगी आरएसएस की मेडिकल वैन
जरूरतमंद संक्रमितों तक पहुंचेगी आरएसएस की मेडिकल वैन

जागरण संवाददाता, ज्ञानपुर(भदोही): राष्ट्रीय स्वंय सेवक संघ और उसके अनुसांगिक संगठनों ने वैश्विक महामारी कोरोना संक्रमण के खिलाफ मुहिम छेड़ दिया है। कोई भी गरीब और निराश्रित दवा और भोजन के लिए अब नहीं मरेगा। इसके लिए तीन मेडिकल वेन द्वारा जरूरतममंदों तक मेडिकल किट पहुंचाने के लिए टीम लगी हुई है। साथ ही ग्राम प्रमुखों और कार्यकर्ताओं द्वारा रिपोर्ट भी मांगी जा रही है।

जिला प्रचारक सुरेश जी ने बताया कि जिले के किसी गांव और नगर में यदि कोई जरूरतमंद संक्रमित है अथवा उसमें लक्षण मिलता है तो उनकी टीम मेडिकल किट पहुंचाएगी। बताया कि तीन मेडिकल वैन से दवा को पहुंचाया जा रहा है। पर्यावरण प्रमुख डा.अभय पांडेय, रतिशभुवन पाठक, डा. वीके दुबे आदि लोग सहयोग कर रहे हैं। विद्यार्थी परिषद के लोग गांवों को सैनिटाइज करने में जुटे हुए हैं तो एकल विद्यालय के 375 आचार्य सैनिटाइजर वितरित कर रहे हैं। बताया कि जरूरतमदों में वितरित करने के लिए 10, 000 मास्क की व्यवस्था किया गया है। इसके साथ ही 40 किलो का खाद्यान्न किट गरीबों में वितरित किया जा रहा है। 135 भोजन पैकेट प्रतिदिन गरीबों तक पहुंचाया जा रहा है। बताया कि आनलाइन कुटुम्ब संस्कारशाला संचालित किया जा रहा है। इसमें विनोद जी, संदेश योगी सहित अन्य लोग आनलाइन योग कक्षा संचालित कर रहे हैं। कोविड अस्पताल में संघ के तीन टोली आठ-आठ घंटे ड्यूटी कर रही है। औराई के प्राथमिक विद्यालय डेरवां में 10 बेड का आइसोलेट अस्पताल बनाया गया है। जिस परिवार में आइसोलेट की व्यवस्था नहीं है उसे व्यवस्था दी जा रही है। इस मौके पर मुकेश, विष्णु, संजय आदि थे।

---------------------

जरूरतमंद मदद के लिए कर सकते हैं फोन

राष्ट्रीय स्वंय सेवक संघ के पदाधिकारी गरीबों की सेवा के लिए हर समय उपलब्ध रहेंगे। गरीब-निराश्रित व्यक्ति किसी भी दवाई, खाद्यान्न आदि की सुविधा के लिए जिला प्रचारक के मोबाइल फोन नंबर 8004797573 पर काल कर सकता है। यह सेवा केवल गरीब और निराश्रितों के लिए चालू की गई है।

chat bot
आपका साथी