चार केंद्रों पर अंक सुधार की परीक्षा आज से

बगैर परीक्षा मूल्यांकन के आधार पर घोषित किए गए परिणा

By JagranEdited By: Publish:Fri, 17 Sep 2021 05:31 PM (IST) Updated:Fri, 17 Sep 2021 05:31 PM (IST)
चार केंद्रों पर अंक सुधार की परीक्षा आज से
चार केंद्रों पर अंक सुधार की परीक्षा आज से

जागरण संवाददाता, ज्ञानपुर (भदोही) : बगैर परीक्षा मूल्यांकन के आधार पर घोषित किए गए परिणाम से असंतुष्ट होकर यूपी बोर्ड परीक्षा (अंक सुधार) के लिए आवेदन किए छात्र-छात्राओं की परीक्षा जिले में चार केंद्रों पर होगी। माध्यमिक शिक्षा परिषद के अंतर्गत 18 सितंबर से छह दिसंबर के बीच प्रस्तावित परीक्षा को देखते हुए शुक्रवार को पूर्व संध्या पर सभी केंद्रों पर तैयारी पूरी की गई। केंद्र व्यवस्थापकों के निर्देशन में शिक्षणेतर कर्मी डेस्क, ब्रेंच लगाने सहित साफ-सफाई व अन्य व्यवस्था को फाइनल रूप देने में जुटे देखे गए। परीक्षा सीसीटीवी कैमरे की निगरानी में संपन्न कराई जाएगी।

कोरोना वायरस संक्रमण के ²ष्टिगत माध्यमिक शिक्षा परिषद के अंतर्गत संचालित हाईस्कूल-इंटरमीडिएट बोर्ड परीक्षा 2021 इस बार नहीं संपन्न हो सकी। मूल्यांकन के आधार पर परिणाम घोषित कर दिया गया। शासन स्तर से अंक सुधार के लिए दिए गए मौके को देखते हुए परिणाम से असंतुष्ट हाईस्कूल व इंटरमीडिएट की 77 छात्रा व 134 छात्र कुल 231 छात्र-छात्राओं ने अंक सुधार की परीक्षा के लिए आवेदन किया है। जिला विद्यालय निरीक्षक नंदलाल गुप्ता ने बताया कि विभूति नारायण राजकीय इंटर कालेज ज्ञानपुर, गुलाबधर मिश्र इंटर कालेज गोपीगंज, काशिराज महाविद्यालय इंटर कालेज औराई व ज्ञानदेवी बालिका इंटर कालेज भदोही को केंद्र बनाया गया है। सभी केंद्रों पर सारी तैयारी पूरी कर ली गई है। बताया कि अंक सुधार परीक्षा में मिलने वाले अंक को ही अंतिम माना जाएगा। अवकाश के आदेश से प्रभावित नहीं होगी परीक्षा

- भारी बारिश को देखते हुए शासन स्तर से 17 व 18 सितंबर को सभी शैक्षिक संस्थानों को बंद रखने का आदेश दिया है। शासन के इस आदेश से बोर्ड परीक्षा प्रभावित नहीं होगी। जिलाधिकारी आर्यका अखौरी ने बताया कि अंक सुधार परीक्षा 18 सितंबर से पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार ही संचालित की जाएगी।

chat bot
आपका साथी