बकरीद की तैयारियों के चलते गुलजार रहे बाजार

कुर्बानी का पर्व इदुल अजहा (बकरीद) आज मनाया जाएगा। मंगलवार को पर्व की तैयारिय

By JagranEdited By: Publish:Tue, 20 Jul 2021 04:53 PM (IST) Updated:Tue, 20 Jul 2021 04:53 PM (IST)
बकरीद की तैयारियों के चलते गुलजार रहे बाजार
बकरीद की तैयारियों के चलते गुलजार रहे बाजार

जासं, भदोही : कुर्बानी का पर्व इदुल अजहा (बकरीद) आज मनाया जाएगा। मंगलवार को पर्व की तैयारियों को अंतिम रूप देने में लोग जुटे रहे। पूर्व संध्या पर बाजार गुलजार रहे। नगर के अजीमुल्लाह चौराहे से लेकर कटरा बाजार, गोला मंडी, अंबर नीम क्षेत्र में ग्राहकों की भारी भीड़ रही।

सेवईं, चीनी, खोवा सहित अन्य खाद्य सामानों के साथ लोगों ने बच्चों के लिए गंजी, टोपी, टी शर्ट सहित अन्य सामानों की जमकर खरीदारी की। इसके चलते दिन भर बाजार में चहल पहल रही। पर्वे के मद्देनजर जगह-जगह सेवईं, चिप्स, पापड़, से लेकर मेवा मसालों की अस्थाई दुकानें सजाई गई थी। सुबह से ही कटरा बाजार स्थित खाद्य सामान की दुकानों पर खरीदारों की भीड़ जुटने लगी थी। दोपहर होते-होते पूरा बाजार महिला, पुरुष खरीदारों की भारी भीड़ हो गई थी। कोविड गाइडलाइन का भी जमकर उल्लंघन किया गया। हाल यह था कि भीड़ के आगे पुलिस भी बेबस रही।

गाइडलाइन के साथ मस्जिदों में अदा होगी नमाज

पर्व के मद्देनजर शासन ने कोई छूट नहीं दी है। गाइडलाइन का पालन करते हुए इदुल अजहा की नमाज मस्जिदों में अदा की जाएगी। शासन की मंशा के अनुसार रूयते हेलाल कमेटी द्वारा इसके लिए लोगों से पहले ही अपील की गई है। ईदगाहों में नमाज न अदा करने का लोगों में मलाल है लेकिन हालात को देखते हुए शासन द्वारा जारी गाइडलाइन का पालन करने के लिए लोग कटिबद्ध हैं।

chat bot
आपका साथी