भक्तों से गुलजार रहा महावीर का दरबार

भक्तों से गुलजार रहा महावीर का दरबार

By JagranEdited By: Publish:Tue, 14 Jul 2020 08:51 PM (IST) Updated:Wed, 15 Jul 2020 06:00 AM (IST)
भक्तों से गुलजार रहा महावीर का दरबार
भक्तों से गुलजार रहा महावीर का दरबार

जागरण संवाददाता ज्ञानपुर (भदोही) : शिवालयों से उठ रहे हर-हर महादेव के उद्घोष के साथ पवित्र सावन मास में महावीर मंदिरों पर भी भक्त हाजिरी लगाने से नहीं चूक रहे हैं। सावन के दूसरे मंगलवार को जगह-जगह स्थित महावीर मंदिर भक्तों से गुलजार रहे। श्रद्धालुओं ने पहुंचकर दर्शन-पूजन में पूरा उत्साह दिखाया। पवन सुत के भक्तों ने शारीरिक दूरी का पालन करते हुए दर्शन-पूजन किया।

ऐतिहासिक चकवा महावीर मंदिर पर सुबह से ही श्रद्धालु पहुंचने लगे थे। मंदिरों पर भीड़ जमा न हो लोगों को बारी-बारी से पूजन-अर्चन कराया जा रहा था। बच्चे-बूढ़े रहे हों या फिर महिला व पुरुष, जो भी पहुंचा पवनसुत को पूरी आस्था के साथ पूजन-अर्चन करता व शीश नवाता रहा।

खमरिया प्रतिनिधि के अनुसार श्रावण मास में एक ओर जहां लोग शिव आराधना में लगे हैं तो वहीं पवन सुत हनुमान के दर्शन-पूजन का सिलसिला जारी है। नटवा महावीर मंदिर पर पहुंचे भक्तों ने आस्था दिखाते हुए पूजन किया। कोरोना वायरस संक्रमण को देखते हुए भक्त शारीरिक दूरी को कायम करते हुए मंदिर परिसर में पहुंचते व दर्शन-पूजन कर लौटते रहे।

ऊंज प्रतिनिधि के अनुसार क्षेत्र के बिहसपुर, सूफीनगर, मोन आदि स्थानों पर स्थित महावीर मंदिर भक्तों से गुलजार बने रहे। सुबह से ही भक्त बारी-बारी से पहुंचकर महावीर का पूजन-अर्चन कर मनोकामनाओं की पूर्ति के लिए शीश नवाते रहे। देवाधिदेव के भव्य स्वरूप का दर्शन कर भक्त निहाल

लालानगर (भदोही) : श्रावण मास के दूसरे सोमवार की देर रात बाबा बड़े शिव धाम में देवाधिदेव महादेव का किए गए भव्य श्रृंगार के बाद निखरे स्वरूप का दर्शन-पूजन कर भक्त निहाल हो उठे। इस दौरान जुटे श्रद्धालुओं ने शारीरिक दूरी का पालन करते हुए पूजन-अर्चन किया। पुजारी सुरेंद्र कुमार ने पूजन कराते हुए देवाधिदेव की आरती उतारी।

chat bot
आपका साथी