सेमराध सहित 50 गांवों में धांधली की जांच अब पकड़ेगी रफ्तार

लॉकडाउन खत्म होने के बाद अब अधिकारी और कर्मचारी काम पर लौट गए हैं। शारीरिक दूरी का अनुपालन करते हुए दफ्तर में 46 दिनों से धूल फांक रही फाइलों को भी धीरे-धीरे निकालने लगे हैं। सेमराध सहित 50 गांवों में विकास कार्यों में की गई धांधली की जांच अब रफ्तार पकड़ेगी। जमुनीपुर अठगवां में लाखों रुपये का घोटाला करने के आरोप में सचिव संतोष कुमार सिंह और एक अन्य जेल जा चुके हैं तो

By JagranEdited By: Publish:Mon, 01 Jun 2020 06:24 PM (IST) Updated:Mon, 01 Jun 2020 06:24 PM (IST)
सेमराध सहित 50 गांवों में धांधली की जांच अब पकड़ेगी रफ्तार
सेमराध सहित 50 गांवों में धांधली की जांच अब पकड़ेगी रफ्तार

जागरण संवाददाता, ज्ञानपुर (भदोही) : लॉकडाउन खत्म होने के बाद अब अधिकारी और कर्मचारी काम पर लौट गए हैं। शारीरिक दूरी का अनुपालन करते हुए दफ्तर में 46 दिनों से धूल फांक रही फाइलों को भी धीरे-धीरे निकालने लगे हैं। सेमराध सहित 50 गांवों में विकास कार्यों में की गई धांधली की जांच अब रफ्तार पकड़ेगी। जमुनीपुर अठगवां में लाखों रुपये का घोटाला करने के आरोप में सचिव संतोष कुमार सिंह और एक अन्य जेल जा चुके हैं तो अभोली क्षेत्र के सेमरा गांव के एक सचिव पर कार्रवाई की तलवार लटकी हुई है।

जिले में विकास के लिए मिले बजट में ग्राम प्रधानों द्वारा व्यापक स्तर पर बंदरबांट किया गया है। सरकार की ओर से सख्त निर्देश के बाद भी आपरेशन कायाकल्प को ठेंगा दिखाते हुए अंधाधुंध हैंडपंप रिबोर और स्ट्रीट लाइट पर धन खर्च किए हैं। विकास खंड डीघ के सेमराध गांव के अवधेश सिंह सहित अन्य ग्रामीणों ने आइजीआरएस और शपथपत्र देकर जांच कराने की मांग की है। आरोप लगाया है कि शौचालय सहित अन्य कार्यों में व्यापक स्तर पर धांधली की गई है। इसके अलावा धनतुलसी, गल्हैया, जंगलपुर आदि गांवों की जांच शुरू कर दी गई है। इसके साथ ही जिले भर में 50 से अधिक गांवों की जांच अलग-अलग जांच अधिकारियों के यहां धूल फांक रही थीं लेकिन लॉकडाउन खत्म होते ही पहले ही दिन शिकायतकर्ताओं ने रिमाइंडर देने में जुट गए। जिला विकास अधिकारी जयकेश त्रिपाठी ने बताया कि लॉकडाउन की वजह से जांच नहीं हो पा रही थी। लंबित मामलों की जांच कर कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी