गेट पर चस्पा होगी बेड और आक्सीजन की जानकारी

कोविड-.19 के बढ़ते संक्रमण पर अंकुश लगाने के लिए भ

By JagranEdited By: Publish:Mon, 03 May 2021 06:54 PM (IST) Updated:Mon, 03 May 2021 06:54 PM (IST)
गेट पर चस्पा होगी बेड और आक्सीजन की जानकारी
गेट पर चस्पा होगी बेड और आक्सीजन की जानकारी

जागरण संवाददाता, ज्ञानपुर (भदोही) : कोविड-.19 के बढ़ते संक्रमण पर अंकुश लगाने के लिए भर्ती प्रक्रिया में बदलाव किया गया है। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. लक्ष्मी सिंह ने जिले के सभी प्रभारी चिकित्साधिकारियों व कोविड प्रभारियों को पत्र भेजकर पाजिटिव मरीजों की संख्या पोर्टल पर अंकित करने को कहा है।

अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. अमित दुबे ने बताया कि प्रदेश स्तर से मिले निर्देश के क्रम में यह संशोधन करने का निर्णय लिया गया है। इसमें जिले के कोविड-19 के निजी चिकित्सालयों को अब कोरोना पाजिटिव की संख्या को विभाग के पोर्टल पर अंकित कराना होगा। इसके साथ ही साथ आरक्षित किए गए बेड व आक्सीजन की जानकारी गेट के बाहर प्रतिदिन चस्पा करनी होगी । इसकी सूचना कोविड कमांड सेंटर के पोर्टल पर भी उपलब्ध करानी होगी । इसके अलावा जिला चिकित्सालय स्थित एल.2 में 70 फीसदी बेड कोविड कमांड सेंटर के माध्यम से आवंटित किये जाएंगे। बाकी के 30 फीसदी बेड चिकित्सालय के प्रशासन द्वारा दिए जा सकते हैं। जिले में कोविड चिकित्सालय

- जिले में छह निजी चिकित्सालय को कोविड चिकित्सालय बनाया गया है। इसके अलावा एल-2 , सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सुरियांवा व औराई को भी कोविड चिकित्सालय बनाया गया है, जहां पर कोविड मरीजों को रखा जाएगा।

chat bot
आपका साथी