विदेश से आने वालों की कराई गई जांच, नहीं मिला कोई संक्रमण

ज्ञानपुर (भदोही) जिले में नए वैरिएंट ओमिक्रोन को लेकर कड़ी निगरानी रखी जा रही है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 05 Dec 2021 04:30 PM (IST) Updated:Sun, 05 Dec 2021 04:30 PM (IST)
विदेश से आने वालों की कराई गई जांच, नहीं मिला कोई संक्रमण
विदेश से आने वालों की कराई गई जांच, नहीं मिला कोई संक्रमण

जागरण संवाददाता, ज्ञानपुर (भदोही) : जिले में नए वैरिएंट ओमिक्रोन को लेकर कड़ी निगरानी रखी जा रही है। विदेश से आने वाले अब तक 20 लोगों की जांच कराई जा चुकी है जबकि छह की तलाश की जा रही है। जांच में सभी लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई है। स्वास्थ्य विभाग का दावा है कि अब तक 40 लोगों को विदेश से आने की सूचना मिली है। इसमें 26 लोगों की सूची मिल चुकी है।

कोरोना ने देश में इस कदर कहर ढाया कि वह खौफनाक ²श्य अभी तक लोगों के मन से मिटा नहीं है। अभी लोग उस समय के भयावहता से उबर ही रहे थे कि अफ्रिका से पनपा ओमिक्रोन पांव पसारना शुरु कर दिया है। इसे नियंत्रित करने के लिए केंद्र और प्रदेश सरकार की ओर से एडवाइजरी जारी कर दी गई है। भीड़ वाले स्थानों में माइक्रोप्लान के तहत लोगों का नमूना लेकर जांच कराई जा रही है। इसके अलावा नियमित आरटीपीसीआर व एंटीजेन जांच भी चल रहा है। सीएमओ डा. संतोष कुमार चक ने बताया कि विदेश से आने वाले 26 लोगों की सूची मिली है। इसमें 20 की जांच कराई गई है, स्वास्थ्य टीम अन्य छह का पता लगाने में जुटी हुई है।

अस्पतालों में व्यवस्था दुरुस्त करने में जुटे अधिकारी

- ओमिक्रोन को लेकर सतर्कता के तौर पर कोविड एल-2 के अलावा अन्य अस्पतालों में व्यवस्था दुरुस्त रखने को विभागीय अधिकारी सक्रिय हो गए हैं। एल-2 अस्पताल सहित जनपद में लगे पांच आक्सीजन प्लांट की क्रियाशीलता की नियमित जांच की जा रही है।

chat bot
आपका साथी