कोरोना को हराने के लिए दिख रहा उत्साह, अस्पतालों में कतार

वैश्विक महामारी कोरोना को हराने के लिए हर किसी में उत्साह दिख रहा है। अस्पतालों में कतार लगी हुई है। नई स्टेन से बचने के लिए बड़ी संख्या में टीकाकरण कराने के लिए लोग पहुंच रहे थे।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 13 Apr 2021 03:28 PM (IST) Updated:Tue, 13 Apr 2021 03:28 PM (IST)
कोरोना को हराने के लिए दिख रहा उत्साह, अस्पतालों में कतार
कोरोना को हराने के लिए दिख रहा उत्साह, अस्पतालों में कतार

जागरण, ज्ञानपुर (भदोही) : वैश्विक महामारी कोरोना को हराने के लिए हर किसी में उत्साह दिख रहा है। अस्पतालों में कतार लगी हुई है। नई स्टेन से बचने के लिए बड़ी संख्या में टीकाकरण कराने के लिए लोग पहुंच रहे थे। मार्च 2020 से महामारी का खौफ देश के हर नागरिक के भीतर इस कदर था कि इससे बाहर निकलने का मात्र एक उपाय वैक्सीन लगवाना ही है। कोरोना संक्रमित होने पर बचाव के अलावा अन्य कोई उपाय न होने पर टीका लगवाकर सुरक्षित होने को अवसर खोना नहीं चाहते हैं। ऐसे लोगों की सजगता से ही कोरोना को भगाया जा सकता है।

--------

- लाकडाउन में पाजिटिव की जानकारी होने पर रूह कांप उठता था। घातक बीमारी महामारी से बचने के लिए वैक्सीन आने के बाद पूरे देश में तीव्र गति से लग रही है। इसके पीछे सरकार की मंशा शीघ्र महामारी पर नियंत्रण को है। वैक्सीनेशन की गाइडलाइन के दायरे में आने पर मैने भी टीका लगवा लिया है। टीका लगवाने के बाद किसी तरह से दिक्कत नहीं हुई।

डा. राज कुमार पाठक।

---------

कोरोना टीका बहुत ही कारगर है। वैक्सीन लगवाने के अलावा संक्रमित होने से सुरक्षित रहने के लिए और कोई उपाय नहीं है। खुद टीका लगवाने के साथ ही साथ परिवार के अन्य लोगों का भी टीकाकरण कराया है। महामारी से सुरक्षित रहने के लिए सभी को वैक्सीन लगवानी चाहिए। इससे किसी भी प्रकार की कोई दिक्कत नहीं होती है।

डा. ओंकार नाथ मिश्र ।

chat bot
आपका साथी