11.73 लाख टीकाकरण लक्ष्य, 11 माह में आठ लाख का वैक्सीनेशन

जागरण संवाददाता ज्ञानपुर (भदोही) कोरोनारोधी टीकाकरण को पहले डोज का कुल 11.73 लाख

By JagranEdited By: Publish:Sat, 27 Nov 2021 07:57 PM (IST) Updated:Sat, 27 Nov 2021 07:57 PM (IST)
11.73 लाख टीकाकरण लक्ष्य, 11 माह में आठ लाख का वैक्सीनेशन
11.73 लाख टीकाकरण लक्ष्य, 11 माह में आठ लाख का वैक्सीनेशन

जागरण संवाददाता, ज्ञानपुर (भदोही): कोरोनारोधी टीकाकरण को पहले डोज का कुल 11.73 लाख का लक्ष्य मिला है। 11 माह में आठ लाख लोगों का वैक्सीनेशन किया जा सका है। एक माह में 3.73 लाख लोगों को वैक्सीन लगाना अधिकारियों के सामने चुनौती है। सीएमओ के निर्देश पर अब स्वास्थ्य कर्मियों की टीम गठित कर गांवों में छूटे लोगों को घर-घर जाकर ढूढ़ रही है। अभियान की निगरानी खुद मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. संतोष कुमार चक क्षेत्रों में भ्रमण कर हकीकत देख अधिक से अधिक वैक्सीन लगाने की कवायद में जुटे हैं।

-------

कहीं दिख रही सक्रियता तो कहीं उदासीनता

- मुख्य चिकित्सा अधिकारी के निर्देश पर कोरोनारोधी टीकाकरण को अधिकांश विकास खंड क्षेत्रों में सक्रियता दिख रही है तो ज्ञानपुर विकास खंड क्षेत्र में लापरवाही चरम पर है। गोपीगंज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र क्षेत्र के चकसुंदरपुर व अन्य उपकेंद्रों पर तैनात स्वास्थ्य कर्मी सहित अन्य क्षेत्रों के कर्मचारी दिखाई नहीं पड़ते हैं। क्षेत्र में अधिसंख्य वृद्ध, दिव्यांगजन व महिलाएं भारी संख्या में टीकाकरण से वंचित हैं।

---------

- लगातार टीकाकरण की निगरानी की जा रही है। इसके अलावा प्रत्येक विकास खंड क्षेत्र में एडिशनल सीएमओ भी भ्रमण कर टीकाकरण अभियान की निगरानी कर रहे हैं। टीकाकरण की स्थिति भी बहुत अच्छी चल रही है। समय से शत-प्रतिशत टीकाकरण का पूरा प्रयास चल रहा है।

- डा. संतोष कुमार चक, सीएमओ भदोही।

chat bot
आपका साथी