ब‌र्स्ट केबिल बदलने को रेलवे की अनुमति का इंतजार

जासं भदोही दो माह से ब्र‌र्स्ट भूमिगत केबिल बदलने के लिए रेलवे की स्वीकृति मिलने में हो रह

By JagranEdited By: Publish:Mon, 25 Jan 2021 08:23 PM (IST) Updated:Mon, 25 Jan 2021 08:23 PM (IST)
ब‌र्स्ट केबिल बदलने को रेलवे की अनुमति का इंतजार
ब‌र्स्ट केबिल बदलने को रेलवे की अनुमति का इंतजार

जासं, भदोही : दो माह से ब्र‌र्स्ट भूमिगत केबिल बदलने के लिए रेलवे की स्वीकृति मिलने में हो रहा विलंब विद्युत अधिकारियों के लिए जहां चिता का सबब बना है। उपभोक्ताओं को भी विद्युत कटौती के दंश झेलना पड़ रहा है।

शुक्रवार को कारपेट सिटी फीडर का वीसीवी का कांटेक्ट सिस्टम जलने के कारण आधे शहर सहित 45 गांवों की बत्ती 12 घंटे तक गुल रही। आनन-फानन में दूसरा सिस्टम प्रयागराज से मंगाकर लगाया गया लेकिन समस्या का स्थाई समाधान नहीं हो सका। कारपेट सिटी फीडर से जोड़कर इंदिरा मिल फीडर को भी संचालित किया जा रहा है। डबल लोड होने के कारण कभी भी सिस्टम बैठ सकता है। उधर मदारीपुर स्थित रेलवे ट्रैक से भूमिगत केबिल खींचा गया है। जो दो माह पहले ब्र‌र्स्ट हो गया था। इसके कारण इंदिरा मिल फीडर के 95 फीसद क्षेत्रों की बत्ती गुल हो गई थी। विभाग ने वैकल्पिक व्यवस्था कर कारपेट सिटी फीडर से जोड़कर आपूर्ति संचालित की जा रही है। नया केबल तो मंगवा लिया है लेकिन उसे लगाने के लिए रेलवे की अनुमति चाहिए। स्थानीय रेल अधिकारियों ने हाथ खड़े कर दिए हैं। अब लखनऊ के अधिकारियों को पत्र भेजा गया है। वहां से अनुमति मिली तो ही केबिल बदलने का रास्ता साफ हो सकता है।

---------

- विद्युत विभाग की तैयारी पूरी है । रेलवे की ओर से अनुमति नहीं मिल रही है। लखनऊ स्थित रेलवे के उच्चाधिकारियों को विभागीय स्तर से पत्र भेजा गया है। अनुमति मिलते ही नया केबिल लगा दिया जाएगा। इसके बाद स्थाई समाधान हो जाएगा। जो कि नहीं मिल रही है। -- रामकुमार, अधिशासी अभियंता, विद्युत वितरण खंड भदोही।

chat bot
आपका साथी