आधा दर्जन कच्चे घर गिरे, हजारों का नुकसान

लगातार हुई बारिश की जद में आकर आधा दर्जन से अधिक गरीब परिवारों का रिहायशी घरों के गिर जाने से हजारों रुपए का सामान दबकर रविवार को क्षतिग्रस्त हो गए। तो वहीं अभी भी कई गांवों में हुए जलप्लावन से दर्जनों घरों के जमींदोज होने की आशंका भी प्रबल हो गई है। घर गिरने के कारण पीड़ित परिवार

By JagranEdited By: Publish:Sun, 09 Sep 2018 07:01 PM (IST) Updated:Sun, 09 Sep 2018 07:01 PM (IST)
आधा दर्जन कच्चे घर गिरे, हजारों का नुकसान
आधा दर्जन कच्चे घर गिरे, हजारों का नुकसान

जागरण संवाददाता, ऊंज (भदोही) : लगातार हुई बारिश के बाद जल जमाव के चलते कच्चे घरों के गिरने का सिलसिला जारी है। शनिवार की रात से रविवार को दिन में आधा दर्जन गरीब परिवारों का रिहायशी घरों के धराशाई हो जाने से हजारों रुपये मूल्य का सामान दबकर नष्ट हो गया। घर गिरने के कारण पीड़ित परिवार जहां खुले आसमान तले रहने तथा दबकर नष्ट हुए खाद्यान्न आदि ने दर-दर की ठोकर खाने पर विवश हो उठे हैं।

क्षेत्र के नवधन गांव में पहलवान बीर मंदिर के पास स्थित बद्रीप्रसाद ¨बद, वंशनारायण ¨बद, रामकिशुनपुर बसहीं निवासी हरिलाल ¨बद, अकोढ़ा निवासी लालजी भूज, ज्ञानचंद तिवारी, भीखीपुर गांव निवासी शिवप्रसाद मिश्रा, सीखापुर निवासी रामकुमार गौतम, भैरोपुर निवासी ¨चतामणि मिश्रा के कच्चे रिहायशी घर धराशाई हो गए। मलबे में दबकर खाद्यान्न, बिस्तर, कपड़े सहित अन्य सामान नष्ट हो गए। हालांकि कहीं भी जन हानि नहीं हुई है। पीड़ितों ने जिलाधिकारी का ध्यान आकृष्ट कराते हुए आर्थिक सहायता दिलाने की मांग की है।

chat bot
आपका साथी