बदहाल सड़कों की अनदेखी कर रहे अफसर

जागरण संवाददाता ज्ञानपुर (भदोही) किसी भी गांव व मजरे तक पहुंचने में कोई दिक्कत न हो इसक

By JagranEdited By: Publish:Wed, 25 Nov 2020 11:11 PM (IST) Updated:Wed, 25 Nov 2020 11:11 PM (IST)
बदहाल सड़कों की अनदेखी कर रहे अफसर
बदहाल सड़कों की अनदेखी कर रहे अफसर

जागरण संवाददाता, ज्ञानपुर (भदोही) : किसी भी गांव व मजरे तक पहुंचने में कोई दिक्कत न हो इसके लिए शासन सड़कों के निर्माण व मरम्मत के प्रति शासन पूरी तरह गंभीर है। इसके बाद भी ग्रामीण क्षेत्रों में बदहाल सड़कों की ओर विभागीय अधिकारियों द्वारा कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है।

राजमार्ग पर स्थित सूफीनगर से जंगीगंज रेलवे स्टेशन मार्ग हो या फिर नौधन होते कुरमैचा मार्ग, गोपीगंज नगर से निकलकर रामपुर गंगा घाट का मार्ग हो अथवा ज्ञानपुर नहर प्रखंड की मुख्य नहर की पटरी पर बनी सड़क। सड़कों की दशा से उस पर वाहन तो दूर पैदल चलना भी भारी पड़ रहा है। इसके बाद भी जिम्मेदारों की नजर नहीं पड़ रही है। सूफीनगर से जंगीगंज रेलवे स्टेशन एक किलोमीटर मार्ग पर मौजूदा समय में अनगिनत गड्ढे हैं। इतना ही नहीं पानी निकासी नाला न होने से लोग घरों का गंदा पानी भी बहाते हैं। यह मुसीबत को और बढ़ाता है। यही दशा नौधन से कुरमैचा गांव तक जाने वाले मार्ग की है। इस पर भी गड्ढों के चलते चलना मुश्किल है। गोपीगंज नगर से रामपुर घाट तक जाने वाले मार्ग से प्रतिदिन हजारों लोगों का आवागमन होता है लेकिन किसी स्तर से सुधि नहीं ली जा रही है।

-------------

कोविड-19 के नियमों का नहीं हो रहा पालन

जागरण संवाददाता, ज्ञानपुर (भदोही) : कोरोना वायरस संक्रमण बढ़ता जा रहा है। शासन इसे लेकर चितित भी है लेकिन नगर व बाजारों में कोविड-19 के तय नियमों का पालन नहीं किया जा रहा है। दुकानों पर लग रही भीड़ को लेकर न तो दुकानदार गंभीर हैं न ही ग्राहक सावधानी बरत रहे हैं। इससे संक्रमण और बढ़ने का खतरा बना है। नियमों का पालन कराने की जरूरत है।

chat bot
आपका साथी