गोपीगंज पुलिस ने जिदा मिले जोखन को कोर्ट में किया पेश, रिहा

गोपीगंज कोतवाली के चक निरंजन गांव में 13 साल बाद जिदा मिले

By JagranEdited By: Publish:Thu, 04 Mar 2021 07:06 PM (IST) Updated:Thu, 04 Mar 2021 07:06 PM (IST)
गोपीगंज पुलिस ने जिदा मिले जोखन को कोर्ट में किया पेश, रिहा
गोपीगंज पुलिस ने जिदा मिले जोखन को कोर्ट में किया पेश, रिहा

जागरण संवाददाता, ज्ञानपुर(भदोही): गोपीगंज कोतवाली के चक निरंजन गांव में 13 साल बाद जिदा मिले जोखन तिवारी को गुरुवार को पुलिस ने न्यायिक मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया। कोर्ट ने बयान दर्ज करने के बाद उसे रिहा कर दिया। कहा कि विपक्ष के लोग उचित फोरम पर कानूनी कार्रवाई कर सकते हैं। एसपी रामबदन सिंह ने बताया कि मामला हाईकोर्ट में विचाराधीन है। ऐसे में विपक्ष के लोगों का वहां पर ही प्रकरण को रखना होगा। यदि वह शिकायत करते हैं तो जांच कराई जाएगी।

जिस जोखन का अपहरण और फिर हत्या कर शव को गायब करने के मामले में चार लोगों ने सजा काटी थी वह बुधवार को जिदा मिला था। पीड़ित के पत्‍‌नी की शिकायत पर पुलिस ने उसे हिरासत में लिया था। अभियुक्त दूधनाथ की पत्नी शकुतंला ने आरोप लगाया कि जोखन के भाई बेचन ने फर्जी कहानी बनाकर उसके पति और भाई को फंसाया था। वह चुपके से घर आता था और पत्नी से मिलकर चला जाता था। तीन साल एक माह सजा काटकर परिवार के लोग रिहा हुए थे। जोखन गुजरात में रहकर नौकरी करता था। अभियुक्त के अधिवक्ता मनोज पांडेय ने बताया कि मामले में जोखन और दो अन्य गवाहों के खिलाफ कार्रवाई होगी।

घर जाने के पहले मिला था अपने वकील से

पिछले मंगलवार की रात घर जाने के पहले जोखन अपने वकील से मिला था। उसी के सलाह पर वह हर जवाब बारीकी से दे रहा था। वह अब भी अपहरण की घटना पर अडिग है। बताया कि अपहरण कर उसे पता नहीं कहां छोड़ दिया गया था। इससे उसका मानसिक संतुलन ठीक नहीं था। ठीक हुआ तो गांव आया।

chat bot
आपका साथी