कूड़ा घर की जमीन खाली कराने पहुंचे, महिलाओं ने किया विरोध

राजस्व परिषद के निर्देशानुसार प्रशासन द्वारा चलाए जा रहे सरकारी सम्पत्ति के भौतिक सत्यापन अभियान के दौरान बुधवार को नईबाजार में अधिकारियों को विरोध का सामना करना पड़ा। विरोध में महिलाओं के आगे आने के कारण अतिरिक्त फोर्स के साथ महिला पुलिस का इंतजाम करना पड़ा। हालांकि भारी फोर्स पहुंचने के बाद लोग स्वयं पीछे हट गया। इस दौरान कूड़ा घर के लिए आवंटित 31 बिस्वा जमीन खाली करा लिया गया है। पैमाइश के बाद जेसीबी के माध्यम से मेडबंदी करा कर नगर पंचायत के ईओ की सुपुर्दगी में दे दिया गया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 08 Jul 2020 06:17 PM (IST) Updated:Wed, 08 Jul 2020 06:17 PM (IST)
कूड़ा घर की जमीन खाली कराने पहुंचे, महिलाओं ने किया विरोध
कूड़ा घर की जमीन खाली कराने पहुंचे, महिलाओं ने किया विरोध

जागरण संवाददाता, भदोही : नई बाजार में कूड़ा घर की अवैध कब्जे में फंसी जमीन को खाली कराने पहुंची अफसरों की टीम को महिलाओं के विरोध का सामना करना पड़ा। सरकारी संपत्ति के भौतिक सत्यापन अभियान के क्रम में बुधवार को अधिकारियों के पसीने छूट गए। महिला पुलिस के साथ अतिरिक्त फोर्स बुलानी पड़ी। किसी तरह विरोधी शांत हुए और आवंटित 31 बिस्वा जमीन को खाली करा लिया गया। पैमाइश के बाद जेसीबी से मेड़बंदी कराते हुए नगर पंचायत के ईओ की सुपुर्द कर दिया गया।

बता दें कि राजस्व परिषद ने सरकारी संपत्ति का भौतिक सत्यापन कर कब्जे वाली जमीनों को मुक्त कराने का आदेश दिया था। मंगलवार को पिपरिस में साढ़े 16 बीघा जमीन कब्जा मुक्त कराई जा चुकी है। बुधवार को राजस्व टीम ने नईबाजार व सुरियावां ब्लाक के गौरा गांव में कार्रवाई की। एसडीएम आशीष मिश्रा के नेतृत्व में नईबाजार नगर पंचायत के गुलौरा वार्ड में कूड़ा निस्तारण केंद्र के लिए आवंटित भूमि का सत्यापन करने पहुंची टीम का विरोध हुआ। यहां कोई स्थाई रूप से काबिज नहीं है लेकिन भूमि खाली होने के कारण लोग उसका उपयोग कर रहे थे। कार्रवाई के दौरान शहर कोतवाल श्रीकांत राय, कानूनगो वेदप्रकाश, चौकी इंचार्ज अविनाश त्रिपाठी आदि थे।

chat bot
आपका साथी