अंतरप्रांतीय लुटेरा गिरोह के सरगना सहित चार गिरफ्तार

अंतरप्रांतीय लुटेरा गिरोह का सरगना सहित चार गिरफ्तार, ये सभी आसपास के जिलों के निवासी बताए जाते हैं।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 15 Nov 2018 06:32 PM (IST) Updated:Thu, 15 Nov 2018 11:14 PM (IST)
अंतरप्रांतीय लुटेरा गिरोह के सरगना सहित चार गिरफ्तार
अंतरप्रांतीय लुटेरा गिरोह के सरगना सहित चार गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, ज्ञानपुर (भदोही) : क्राइम बांच की टीम ने बुधवार को चकवा महावीर मंदिर के पास से अंतरप्रांतीय लुटेरा गिरोह के सरगना सहित चार आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया। उनकी निशानदेही पर लूट के दो ट्रैक्टर, एक चार पहिया वाहन और तीन मोटर साइकिल बरामद किया। पुलिस अधीक्षक ने पुलिस टीम को पुरस्कृत करने की घोषणा की।

पुलिस लाइन सभागार में गुरुवार को पत्रकारों से बातचीत में पुलिस अधीक्षक राजेश एस ने बताया कि लूट की घटनाओं के खुलासे के लिए अपर पुलिस अधीक्षक डा. संजय कुमार और पुलिस क्षेत्राधिकारी यादवेंद्र यादव के नेतृत्व में क्राइम ब्रांच टीम लगाई गई थी। पुलिस टीम को पता चला कि बुधवार को अंतरप्रांतीय गिरोह के कुछ लुटेरे कहीं घटना को अंजाम देने के फिराक में हैं। टीम ने घेराबंदी कर वाराणसी के चोलापुर निवासी जितेंद्र कुमार, जौनपुर के नेवढ़यिा निवासी जोगेंद्र पटेल, कासिम पुत्र रमजान, वाराणसी के बड़ागांव निवासी महेंद्र राजभर को गिरफ्तार कर लिया। उनकी निशानदेही पर लूट के दो ट्रैक्टर, एक चार पहिया वाहन और तीन बाइक भी अलग-अलग स्थानों से बरामद किया गया। कड़ाई से पूछताछ में लुटेरों ने बताया कि वे प्रदेश के विभिन्न जिलों में बाइक से पहले भ्रमण करते हैं फिर चालक से किराया तय कर कहीं दूर ले जाते हैं और फिर सुनियोजित तरीके से नशीला पदार्थ खिलाकर अचेत कर ट्रैक्टर लूट लेते थे। इसके पश्चात पश्चिमी उत्तर प्रदेश, बिहार, मध्य प्रदेश में ले जाकर बेच देते थे। इससे मिले धन को बराबर-बराबर बांट लेते हैं।

------------

पुरस्कृत टीम

-पुलिस अधीक्षक राजेश एस ने पुलिस टीम को पुरस्कृत करने की घोषणा की। टीम में उप निरीक्षक अजय कुमार मिश्र, प्रभारी निरीक्षक भैया छविनाथ ¨सह, दयाशंकर ओझा, सचिन झां, मेराज अली, इमरान खान, सर्वेश राय, इंदू प्रकाश, राधेश्याम कुशवाहा, अजय यादव आदि थे।

chat bot
आपका साथी