खाद्य सुरक्षा विभाग का छापा, लिया चार नमूना

खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन विभाग की ओर से मंगलवार को गोपीगंज नगर न औराई बाजार अभियान चलाकर मिठाई की दुकान व ढ़ाबों की जांच की गई।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 23 Feb 2021 04:58 PM (IST) Updated:Tue, 23 Feb 2021 04:58 PM (IST)
खाद्य सुरक्षा विभाग का छापा,  लिया चार नमूना
खाद्य सुरक्षा विभाग का छापा, लिया चार नमूना

जागरण संवाददाता, ज्ञानपुर (भदोही) : खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन विभाग की ओर से मंगलवार को गोपीगंज नगर न औराई बाजार अभियान चलाकर मिठाई की दुकान व ढ़ाबों की जांच की गई। इस दौरान खाद्य पदार्थ के चार नमूने एकत्र किए गए। साथ ही दुकानदारों को हिदायत दी गई कि मिलावटी व घटिया खाद्य पदार्थों की बिक्री कत्तई न की जाए। मिलावट मिलने पर मुकदमा दर्ज कराकर कार्रवाई की जाएगी। जांच कार्रवाई से हलचल मची रही।

मुख्य खाद्य सुरक्षाधिकारी केएन त्रिपाठी के नेतृत्व में निकली टीम ने गोपीगंज नगर में पहुंचकर ज्ञानपुर रोड स्थित अनुज के दुकान से लड्डू व राजमार्ग पर स्थित एक स्वीट हाउस से छेना का नमूना लिया। मिठाई की गुणवत्ता व साफ-सफाई रखने का निर्देश दिया। इसी तरह कई अन्य दुकानों पर जांच कर पुरानी मिठाइयों को नष्ट कराया गया। इसके पश्चात औराई बाजार में स्थित ढाबा की जांच कर बेसन व महराजगंज स्थित ढाबा से पानी का नमूना लिया गया। बताया कि नमूनों को जांच के लिए लैब भेजा जाएगा। मिलावट मिलने पर कार्रवाई होगी। जांच टीम में मंडलीय खाद्य सुरक्षाधिकारी हृदयनारायण सहित खाद्य सुरक्षाधिकारी ज्ञानेंद्र पाल सिंह, जेपी गुप्ता थे।

chat bot
आपका साथी