टोकन जारी कर सुनिश्चित होगा खाद्यान्न का वितरण

नगर व ग्रामीण क्षेत्रों में स्थिति कोटे की दुकानों पर 15 अप्रैल से शुरू होने वाले खाद्यान्न वितरण में शारीरिक दूरी का पालन अनिवार्य रूप से कराया जाय। भीड़ न हो इसके लिए टोकन के जरिए कार्डधारकों को सभासद व ग्राम प्रधानों के जरिए टोकन जारी करने का निर्देश दिया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 14 Apr 2020 07:06 PM (IST) Updated:Wed, 15 Apr 2020 06:00 AM (IST)
टोकन जारी कर सुनिश्चित होगा खाद्यान्न का वितरण
टोकन जारी कर सुनिश्चित होगा खाद्यान्न का वितरण

जागरण संवाददाता, लालानगर (भदोही) : नगर व ग्रामीण क्षेत्रों में स्थिति कोटे की दुकानों पर 15 अप्रैल से शुरू होने वाले खाद्यान्न वितरण में शारीरिक दूरी का पालन अनिवार्य रूप से कराया जाय। भीड़ न हो इसके लिए टोकन के जरिए कार्डधारकों को सभासद व ग्राम प्रधानों के जरिए टोकन जारी करने का निर्देश दिया गया है।

दरअसल, कोटे की दुकानों पर एक साथ पहुंच जाने वाली भीड़ से शारीरिक दूरी का पालन कराना मुश्किल हो जाता है। दबाव में कोटेदार भी अपने आपको बेवश पाता है। विशेषकर ग्रामीण क्षेत्रों में स्थिति ज्यादा विषम होती है। इसे देखते हुए निर्देश दिया गया है कि कार्डधारकों को टोकन का वितरण करते हुए उन्हें तिथि से अवगत करा दिया जाय। जिससे वह उसी दिन पहुंचकर खाद्यान्न प्राप्त करें। विक्रेताओं को दुकान पर साबुन और पानी की व्यवस्था भी सुनिश्चित रखने और हाथ धुलाने के बाद ही पास मशीन में अंगूठा लगवाने का निर्देश आपूर्ति विभाग की ओर से जारी किया गया है।

chat bot
आपका साथी