बगैर मास्क निकले तो भरना होगा 500 जुर्माना

कोरोना वायरस संक्रमण को रोकने के लिए शासन-प्रशासन की ओर से की जा रही तमाम कोशिशों के बाद भी संक्रमितों की संख्या बढ़ती जा रही है। लोगों की ओर से शारीरिक

By JagranEdited By: Publish:Wed, 08 Jul 2020 04:11 PM (IST) Updated:Wed, 08 Jul 2020 04:11 PM (IST)
बगैर मास्क निकले तो भरना होगा 500 जुर्माना
बगैर मास्क निकले तो भरना होगा 500 जुर्माना

जासं, ज्ञानपुर (भदोही) : कोरोना वायरस संक्रमण को रोकने के लिए शासन-प्रशासन की ओर से की जा रही तमाम कोशिशों के बाद भी संक्रमितों की संख्या बढ़ती जा रही है। लोगों की ओर से शारीरिक दूरी को कायम रखने व मास्क का उपयोग करने में बरती जा रही लापरवाही पर शासन ने और सख्त रूख अख्तियार किया है।

मुख्यमंत्री की घोषणा के बाद अब यदि लोगों ने मास्क की व्यवस्था नहीं की। बगैर मास्क के निकले तो फिर 500 रुपये जुर्माना भरना तय होगा। दरअसल, संक्रमण को देखते हुए पुलिस बगैर मास्क लगाकर चलने वालों पर कार्रवाई करने में जुटी है। बिना मास्क मिलने वाले लोगों पर 100 रुपये का जुर्माना भी लगाया जा रहा था। इसके बाद भी लोग सचेत नहीं हो रहे थे। इसे देखते हुए जुर्माना राशि को बढ़ाकर पांच सौ रुपये कर दिया गया है। शासन के मुख्य सचिव की ओर से आए पत्र में जन सामान्य को तीन दिन में मास्क की व्यवस्था कर लेने का निर्देश दिया गया है। इसके पश्चात बढ़े दर से अर्थदंड लगाने की कार्रवाई शुरू कर दी जाएगी। इसके साथ ही सार्वजनिक स्थलों मंडी, बाजार, अस्पताल आदि स्थानों पर लोगों को ध्वनि विस्तारक यंत्र के जरिए शारीरिक दूरी बनाकर रखने व मास्क लगाकर रहने के लिए सतर्क किए जाने का निर्देश जारी किया गया है।

---------------

विद्यालय प्रबंधक ने पहुंचाई राहत

महराजगंज (भदोही) : बीएलबी पब्लिक स्कूल भगवानपुर के प्रबंधक कैलाशनाथ बिद बुधवार को मेदनीपुर गांव स्थित अपने आवास पर कार्यक्रम आयोजित कर ग्रामीणों को मास्क व सैनिटाइजर वितरित कर राहत पहुंचाई। उन्होंने 300 परिवारों को कोरोना जैसे महामारी से बचने के लिए मास्क व सैनिटाइजर का वितरण किया। साथ ही शारीरिक दूरी बनाकर रहने के महत्व के बारे में बताया। इस मौके पर राहुल, धीरज, सुशील मिश्र, सतीश मिश्र, सियाराम यादव, रविद्र प्रसाद आदि थे।

chat bot
आपका साथी