एंबुलेंस कर्मियों पर कसा शिकंजा तो सौंपी चाबी

जागरण संवाददाता गोपीगंज (भदोही) ठेकेदारी प्रथा से मुक्त करने कंपनी बदलने पर कर्मचारियों

By JagranEdited By: Publish:Fri, 30 Jul 2021 01:02 AM (IST) Updated:Fri, 30 Jul 2021 01:02 AM (IST)
एंबुलेंस कर्मियों पर कसा शिकंजा तो सौंपी चाबी
एंबुलेंस कर्मियों पर कसा शिकंजा तो सौंपी चाबी

जागरण संवाददाता, गोपीगंज (भदोही) : ठेकेदारी प्रथा से मुक्त करने, कंपनी बदलने पर कर्मचारियों को न बदलने सहित विभिन्न मांगों को लेकर आंदोलित 102, 108 एंबुलेंस कर्मियों जब प्रशासन ने शिकंजा कसा तो वह चाबी सौंप दिया। अधिकृत एजेंसी ने 24 एबुंलेंस पर चालक तैनात कर दिया है जबकि 17 अभी पोर्ट पर खड़ी हैं। एक-दो दिन चालकों की तैनाती कर उन्हें भी चला दिया जाएगा।

जीवनदायिनी स्वास्थ्य विभाग एंबुलेंस कर्मचारी संगठन की ओर से प्रस्तावित आंदोलन के तहत कर्मियों ने सभी एंबुलेंस को गोपीगंज नगर स्थित गुलाबधर मिश्र इंटर कालेज के मैदान पर ले जाकर खड़ा कर दिया था। तीन दिन तक लगातार धरना प्रदर्शन कर रहे थे। प्रशासन की ओर से एक- दो बार समझाया भी किया लेकिन वह मानने को तैयार नहीं हो रहे थे। बुधवार को देर शाम जब सीएमओ डा. अशोक कुमार चक ने प्राथमिकी दर्ज कराने की सूची भेजी तो सभी चालकों ने चाबी को सौंप दिया।

सीएमओ ने बताया कि अधिक एजेंसी के प्रबंधक को चाबी दे दी गई है। अब तक 24 एंबुलेंस क्षेत्र में काम करने लगे हैं। शुरूआती दौर में अस्पताल के एलटी आदि को लगा दिया गया है। एक-दो दिन में सब कुछ ठीक हो जाएगा। एम्बुलेंस की चाबी प्रशासन की ओर से लिए जाने के कारण चालक लखनऊ रवाना हो गए। उनका आरोप रहा कि प्रशासन उनकी मांगों को नहीं मान रहा है। चालकों को सम्मानजनक मानदेय नहीं मिल पा रहा है। इसके कारण उनके समक्ष आर्थिक संकट उत्पन्न हो गया है। चालकों ने कहा कि वे राजधानी पहुंचकर अपनी मांगों को लेकर आवाज बुलंद करेंगे।

chat bot
आपका साथी