निजी नलकूप का 10 वर्ष से बोरिग फेल, विभाग भेज रहा बिल

संसारापुर गांव के जगदीश चंद दुबे के निजी नलकूप की बोरिग 10 वर्ष से फेल हो चुकी है। इसके बाद भी विद्युत विभाग बिल भेजता रहा।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 26 Feb 2021 08:14 PM (IST) Updated:Fri, 26 Feb 2021 08:14 PM (IST)
निजी नलकूप का 10 वर्ष से बोरिग फेल, विभाग भेज रहा बिल
निजी नलकूप का 10 वर्ष से बोरिग फेल, विभाग भेज रहा बिल

जागरण संवाददाता, ज्ञानपुर (भदोही) : संसारापुर गांव के जगदीश चंद दुबे के निजी नलकूप की बोरिग 10 वर्ष से फेल हो चुकी है। इसके बाद भी विद्युत विभाग बिल भेजता रहा। लाकडाउन में आर्थिक तंगी झेलने के बाद भी वह बकाया भुगतान कर दिए। इसके पश्चात स्थायी कनेक्शन विच्छेद के लिए वह आनलाइन आवेदन भी कर दिया। धीरे-धीरे 10 माह गुजर गए लेकिन उन्हें प्रमाणपत्र नहीं दिया जा रहा है। कभी उप खंड कार्यालय तो कभी अधिशासी अभियंता के चौखट पर चक्कर लगाते-लगाते उसके तलवे घिस गए लेकिन अधिकारी सुनने को तैयार नहीं हैं। कनेक्शन विच्छेद करने का आवेदन उप खंड अधिकारी के दफ्तर में धूल फांक रहा है। उधर, हर माह विद्युत बिल का मैसेज भी भेज दिया जा रहा है। इसको लेकर किसान की नींद उड़ गई है। यह तो बानगी भर है। इसके अलावा भी सैकड़ा से अधिक किसान प्रतिदिन विभाग में चक्कर काट रहे हैं। बगैर हथेली गरम किए वह समस्या का समाधान करने के लिए तैयार नहीं होते हैं। उप खंड अधिकारी अवधेश कुमार पाल का कहना है कि मामला उनके संज्ञान में है। मामले की जांच कर रिपोर्ट भेज दी जाएगी।

-----------------------------

दलालों का लगता है जमघट

विद्युत विभाग में दलालों का जमघट लगा रहता है। सीधे किसानों की समस्या नहीं सुनी जाती है। थक हार कर किसानों को दलालों के पास जाना पड़ता है। दलाल वही काम विभागीय अधिकारियों से तालमेल कर पलक झपकते ही करवा देते हैं। इसके एवज में दलाल मोटी रकम की मांग करते हैं।

chat bot
आपका साथी