कमिश्नर को बड़े बकाएदारों का नाम नहीं बता पाए अधिशासी अभियंता

जागरण संवाददाता ज्ञानपुर(भदोही) जनपद के नोडल अधिकारी एवं मंडलायुक्त योगेश्वरराम मिश्रा के

By JagranEdited By: Publish:Wed, 28 Jul 2021 07:25 PM (IST) Updated:Wed, 28 Jul 2021 07:25 PM (IST)
कमिश्नर को बड़े बकाएदारों का नाम नहीं बता पाए अधिशासी अभियंता
कमिश्नर को बड़े बकाएदारों का नाम नहीं बता पाए अधिशासी अभियंता

जागरण संवाददाता, ज्ञानपुर(भदोही): जनपद के नोडल अधिकारी एवं मंडलायुक्त योगेश्वरराम मिश्रा के निशाने पर लापरवाह अधिकारी रहे। उनके क्लास में अधिशासी अभियंता बिजली बड़े बकाएदारों का नाम नहीं बता पाए। इस पर कड़ी नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा कि अब सलाह नहीं दंडित किए जाएंगे। इसके साथ ही अधूरे 13 सेतु को लेकर लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता को कड़ी फटकार लगाई। चेताया से समय से निर्माण नहीं हुआ तो सख्त कार्रवाई की जाएगी।

कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में बुधवार को आयोजित समीक्षा बैठक में मंडलायुक्त के तेवर तल्ख थे। उनके गुस्सा को देख अधिकारी पसीना छोड़ रहे थे। उन्होंने कहा कि यह अंतिम बार है, इसके बाद अब किसी को छोड़ा नहीं जाएगा। विकास कार्यों को लेकर लापरवाही करने वाले अधिकारियों के खिलाफ सीधे कार्रवाई की जाएगी। कार्यदायी संस्थाओं के अफसरों को निर्माणाधीन बड़ी परियोजनाओं को समय से पूर्ण करने की हिदायत दी। इस दौरान जनशिकायत, जमीन से संबंधित विवाद, प्रधानमंत्री आवास योजना, स्वच्छता मिशन, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों पर दवाओं की उपलब्धता, चिकित्सकों की उपस्थिति, राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन, कन्या सुमंगला योजना, वृद्धा पेंशन, विकलांग पेंशन, विधवा पेंशन, छात्रवृत्ति आदि प्रमुख विषयों पर बारी-बारी से अधिकारियों की जमकर क्लास लगाई। कहा कि योजनाओं का क्रियान्वयन पारदर्शिता के साथ किया जाए। इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही क्षम्य नहीं होगी। पेट्रोलिग बढ़ाने और भू-माफिया को चिन्हित कर कार्रवाई करने का निर्देश एसपी को दिए। सड़क के किनारे अवैध अतिक्रमण को तत्काल हटाने का निर्देश एसडीएम को दिया। कम वसूली करने वाले अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई करने को कहा। इसके पश्चात मंडलायुक्त ने वन विभाग में पौधरोपण किया। इसके पहले कार्यालय का निरीक्षण किया। दफ्तर में साफ- सफाई का निर्देश दिया। इस मौके पर डीएम आर्यका अखौरी, एसपी रामबदन सिंह, सीडीओ भानु प्रताप सिंह, डीडीओ जयकेश त्रिपाठी आदि थे।

-------------

लाभार्थियों में वितरित किए टूल किट

आयुक्त एवं नोडल अधिकारी योगेश्वर राम मिश्र एवं जिलाधिकारी आर्यका अखौरी ने ज्ञानपुर गेस्ट हाउस में उपायुक्त उद्योग जिला उद्योग एवं उद्यम प्रोत्साहन केंद्र की ओर से आयोजित कार्यक्रम में टूल किट वितरित किया। आत्मनिर्भर भारत बनाने की दिशा में विश्वकर्मा श्रम सम्मान योजना अंतर्गत विभिन्न ट्रेड़ों जैसे दर्जी, नाई, बढ़ई , बॉस्केट बुनकर, लोहार आदि कुल 250 लाभार्थियों में टूल कीट दिया गया।

chat bot
आपका साथी